ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRबाइक वाला बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, नोएडा में बुकिंग करने वाली लड़कियों को बनाता था शिकार

बाइक वाला बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, नोएडा में बुकिंग करने वाली लड़कियों को बनाता था शिकार

उत्तर प्रदेश के नोएडा में पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जो कैब सेवा प्रदाता कंपनी में मोटरसाइकिल चलाने की आड़ में लड़कियों से लूटपाट किया करता था। पुलिस पर की थी फायरिंग।

बाइक वाला बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, नोएडा में बुकिंग करने वाली लड़कियों को बनाता था शिकार
Sudhir Jhaपीटीआई,नोएडाFri, 31 May 2024 10:08 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के नोएडा में पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जो कैब सेवा प्रदाता कंपनी में मोटरसाइकिल चलाने की आड़ में लड़कियों से लूटपाट किया करता था। पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक, थाना सेक्टर 49 पुलिस ने बीती रात मुठभेड़ के दौरान इस शातिर लुटेरे को गिरफ्तार किया।

पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) विद्यासागर मिश्रा ने बताया कि बिसरख स्थित स्टेलर सोसायटी में रहने वाली महिला अधीर सक्सेना ने 30 मई को थाना सेक्टर 49 में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर यह कार्रवाई की गई। शिकायतकर्ता के मुताबिक, 29 मई की सुबह उसने ऐप से बाइक बुक की थी, जिसपर सवार होकर वह ग्रेटर नोएडा से नोएडा के सेक्टर 52 मेट्रो स्टेशन जा रही थी।

पीड़िता के अनुसार, सेक्टर 52 मेट्रो स्टेशन पर उतरकर वह जब पेमेंट करने लगी तभी बाइक चालक ने अचानक से उसका मोबाइल फोन, बैग आदि छीन लिया। शिकायत में बताया गया कि उसके बैग में ऑफिस का लैपटॉप, मेकअप का सामान, पर्स, नकदी, डेबिट कार्ड, पैन कार्ड, पेटीएम, मेट्रो कार्ड जैसी जरूरी चीजें थीं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की गई और सूचना मिली कि गुरुवार रात आरोपी बदमाश सेक्टर 76 मेट्रो स्टेशन के पास से गुजर रहा है।

सूचना के आधार पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बदमाश की तलाश में घेराबंदी की। उन्होंने बताया कि बाइक पर सवार बदमाश को पुलिस ने रुकने का इशारा किया लेकिन उसने मौके से भागने का प्रयास किया, जिसके बाद पुलिस ने उसे घेर लिया। अधिकारी ने बताया कि खुद को मुसीबत में देख बदमाश ने पुलिस दल पर गोली चला दी। उन्होंने बताया की जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई, जो सीधे आरोपी के पैर में लगी। 

अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान प्रमोद (34) के रूप में हुई है, जो सेक्टर 66 मामूरा गांव का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि आरोपी को घायल अवस्था में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया और उसके पास से महिला से लूटा हुआ सामान, बाइक, देसी तमंचा, कारतूस आदि बरामद किया गया। पुलिस के मुताबिक, आरोपी के खिलाफ पूर्व में धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में कई मुकदमे दर्ज हैं।