DA Image
16 फरवरी, 2020|8:03|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CAA विरोधी प्रदर्शन : लोगों ने खुरेजी में काले गुब्बारे छोड़कर विरोध जताया, ये काम भी करेंगी महिलाएं

black baloons

दिल्ली के खुरेजी में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी का विरोध कर रहे लोगों ने मंगलवार को काले रंग के गुब्बारे छोड़कर विरोध जताया। गुब्बारे छोड़ने का यह सिलसिला दोपहर से शुरू होकर मंगलवार शाम तक चलता रहा। प्रदर्शन स्थल से हजारों की संख्या में गुब्बारे आसमान में छोड़े गए।

प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को महिलाएं पोस्टकार्ड भेजेंगी : शाहीन बाग की ही तर्ज पर खुरेजी में चल रहे इस प्रदर्शन में शामिल हो रहीं महिलाओं ने मंगलवार को यह निर्णय लिया है कि वह प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को पोस्टकार्ड लिखकर साथ में चाय पीने का न्योता देंगे। प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से गुजारिश की जाएगी कि वह इस कानून को वापस लें। महिलाओं का कहना है कि उनका लक्ष्य 20 हजार से ज्यादा न्योता भेजने का है। उनका कहना है कि सरकार को कानून के बारे में दोबारा से सोचना चाहिए। इस कानून को वापस लेना चाहिए या फिर उसमें सुधार किया जाना चाहिए।

इंद्रलोक : सीएए के खिलाफ विशाल प्रदर्शन दिल्ली के इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन के गेंट संख्या चार पर मंगलवार को सीएए के खिलाफ बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों की भीड़ जुटी। चार दिनों से यहां लोग कानून के खिलाफ प्रर्दशन कर रहे हैं। मंगलवार को डीयू के छात्रसंगठनों के नेता भी इन्हें समर्थन देने पहुंचे। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने नागरिकता कानून वापस लो और संविधान बचाओ जैसे नारे लगाए। प्रदर्शन में डीयू आईसा की छात्रनेता कंवलप्रीत कौर भी पहुंचीं। कहा कि सरकार लगातार संविधान को नष्ट करने पर तुली है।

सुंदरनगरी : महिलाओं ने यहां भी मोर्चा संभाला कर्दमपुरी, जाफराबाद, श्रीराम कॉलोनी, मुस्तफाबाद, चांद बाग में चल रहे धरने के बाद मंगलवार को सुंदरनगरी में भी महिलाएं धरने पर बैठ गई हैं।

उच्चतम न्यायालय की सुनवाई पर निगाह

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उनकी निगाह सर्वोच्च न्यायालय पर टिकी है। बुधवार को सीएए पर अदालत में सुनवाई होगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Anti-CAA protests: Khureji people blown black balloons women will also send postcards to pm