ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRवहां मेरे साथ लोग जबरदस्ती करते थे... अंजू और सीमा हैदर के वायरल वीडियो कॉल की क्या सच्चाई?

वहां मेरे साथ लोग जबरदस्ती करते थे... अंजू और सीमा हैदर के वायरल वीडियो कॉल की क्या सच्चाई?

Anju news: वायरल वीडियो देख कर ऐसा लग रहा है जैसे सीमा और अंजू वीडियो कॉल पर बातचीत कर रही हैं। वीडियो में सीमा बोलती है, 'अंजू तुम पाकिस्तान से वापस क्यों भाग आई?'

वहां मेरे साथ लोग जबरदस्ती करते थे... अंजू और सीमा हैदर के वायरल वीडियो कॉल की क्या सच्चाई?
Devesh Mishraलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 07 Dec 2023 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

Anju and Seema Haider video call: पाकिस्तान से नोएडा आई सीमा हैदर और पति-बच्चों को छोड़कर राजस्थान से कराची गई अंजू, ये दोनों महिलाएं बीते कई महीनों से सुर्खियों में हैं। अपने लवर नसरुल्ला के पास गई अंजू उससे निकाह कर के अब भारत लौट आई है। ऐसा कहा जा रहा है कि वो अपने बच्चों को लेकर पाकिस्तान जाना चाहती है। ऐसे में इंस्टाग्राम पर एक रील वायरल हो रही है जिसमें अंजू और सीमा एक-दूसरे से बात करती हुई नजर आ रही हैं। वीडियो में दोनों महिलाएं पाकिस्तान के बारे में कमेंट कर रही हैं।

वहां मेरे साथ लोग जबरदस्ती करते थे...
वायरल वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं। वीडियो देख कर ऐसा लग रहा है जैसे सीमा और अंजू वीडियो कॉल पर बातचीत कर रही हैं। वीडियो में सीमा बोलती है, 'अंजू तुम पाकिस्तान से वापस क्यों भाग आई?' इसपर अंजू ने कहा, 'सीमा... वहां पाकिस्तान की पुलिस मुझे टॉर्चर करती थी। वहां की हुकुमत ने मुझे मजबूर कर दिया वापस भारत जाने को। वहां लोग मेरे साथ जबरदस्ती करते थे...' सीमा वीडियो में आगे बोलती है, 'मेरे साथ भी वहां ऐसा ही होता था। इसलिए मैं वहां से भागकर भारत चली आई। क्या तुम अब वापस वहां जाओगी?' इसपर अंजू ने कहा, 'अब मैं वापस कभी नहीं जाऊंगी... वहां मेरे साथ बहुत जुल्म हुए हैं।'

वायरल वीडियो कॉल की सच्चाई?
सीमा और अंजू के वायरल वीडियो का 'लाइव हिंदुस्तान' ने फैक्ट चेक किया। फैक्ट चेक के दौरान पाया गया कि यह वीडियो पूरी तरह से फेक और भ्रामक है। डीप फेक के माध्यम से दोनों को बातचीत करता हुआ दिखाया गया है। पहली नजर में कोई भी इस वीडियो को देखेगा तो सच मानेगा। वीडियो में अंजू और सीमा एक-दूसरे को देखकर बातें कर रही हैं, दोनों के होंठ भी शब्दों के अनुसार ऊपर-नीचे हो रहे हैं। हालांकि दोनों की आवाज बिलकुल अलग है। ऐसे में वायरल हो रहा यह रील पूरी तरह से फेक है।

दुबई जाना चाहती है अंजू
पाकिस्तान से लौटी अंजू ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि वो अब दुबई में रहना चाहती है। उसने बताया कि वो अपने पाकिस्तानी पति नसरुल्ला और बच्चों के साथ भारत और पाकिस्तान में नहीं बल्कि दुबई में घर बसाना चाहती है। ऐसा बताया जा रहा है कि पांच महीने पाकिस्तान में रहकर लौटी अंजू यहां अपने पति अरविंद को तलाक देने आई है। वो बच्चों को अपने साथ रखना चाहती है। इसके लिए वो कोर्ट का दरवाजा भी खटखटा सकती है। उसने कुछ दिन पहले बताया था कि वो नसरुल्ला को भी भारत बुलाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें