ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनसरूल्लाह से शादी के नहीं हैं कागजात, पाकिस्तानी सेना से कनेक्शन पर भी सवाल; भारत में खुफिया एजेंसियों से अंजू का सामना

नसरूल्लाह से शादी के नहीं हैं कागजात, पाकिस्तानी सेना से कनेक्शन पर भी सवाल; भारत में खुफिया एजेंसियों से अंजू का सामना

अंजू ने दावा किया उसने क्रिश्चन धर्म बदलकर पाकिस्तानी नसरूल्लाह से शादी रचाई और इस्लाम कबूल कर लिया है। हालांकि, नसरूल्लाह से शादी करने से संबंधित कोई भी दस्तावेज उपलब्ध करा पाने में वो नाकाम रही।

नसरूल्लाह से शादी के नहीं हैं कागजात, पाकिस्तानी सेना से कनेक्शन पर भी सवाल; भारत में खुफिया एजेंसियों से अंजू का सामना
Nishant Nandanएएनआई,नई दिल्लीThu, 30 Nov 2023 05:13 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वाह प्रक्षेत्र में अपने फेसबुक लवर नसरूल्लाह से शादी करने वाली अंजू भारत लौट आई है। भारत लौटने पर अंजू का सामना खुफिया एजेंसियों से हुआ। अंजू ने खुफिया एजेंसियों से कहा कि वो अपने भारतीय पति से तलाक लेने के बाद अपने बच्चों को पाकिस्तान ले जाना चाहेगी। राजस्थान के अलवर जिले की रहने वाली अंजू बुधवार को Integrated Check Post (ICP) अटारी रोड के जरिए भारत में आई। अंजू से खुफिया एजेंसी के अधिकारियों ने पूछताछ की है। इसमें इंटेलिजेंस ब्यूरो और RWA ने पूछताछ की है। 

खुफिया एजेसियों से बातचीत के दौरान अंजू ने खुलासा किया कि वो 21 जुलाई को पाकिस्तान गई थी। अंजू ने दावा किया उसने क्रिश्चन धर्म बदलकर पाकिस्तानी नसरूल्लाह से शादी रचाई और इस्लाम कबूल कर लिया है। नसरूल्लाह पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत का रहने वाला है। हालांकि, नसरूल्लाह से शादी करने से संबंधित कोई भी दस्तावेज उपलब्ध करा पाने में वो नाकाम रही। खुफिया एजेंसियों ने बताया है कि वो फेसबुक के जरिए नसरूल्लाह के प्यार में पड़ गई। नसरूल्लाह Pharmaceutical बिजनेस में है। अंजू सोशल मीडिया पर सक्रिय थी और भारत तथा पाकिस्तानी मीडिया में मशहूर हो गई थी।

खुफिया एजेंसियों ने अंजू से पूछा कि क्या उसका पाकिस्तान में किसी रक्षा कर्मी से उसका संपर्क हुआ तब उसने इस बात से इनकार कर दिया। अंत में उसने यही कहा कि अपने भारतीय पति से तलाक लेने के बाद वो अपने बच्चों को पाकिस्तान लेकर चली जाएगी। करीब एक घंटे तक पूछताछ के बाद वो अमृतसर एयरपोर्ट चली गई। अंजू यहां से दिल्ली जाएगी। 

मूल रूप से राजस्थान के भिवाड़ी की रहने वाली अंजू पहले से शादीशुदा है। उसे 15 साल का एक बेटा और चार साल की एक बेटी है। जून के महीने में वो अपने फेसबुक वाले प्यार नसरूल्लाह से मिलने पाकिस्तान चली गई। अंजू ने नसरूल्लाह से शादी करने के लिए अपना धर्म बदल लिया और अपना नाम फातिमा कर लिया।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें