ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में नहीं थम रहा कोरोना का संक्रमण, अमित शाह ने आज बुलाई समीक्षा बैठक, अरविंद केजरीवाल भी होंगे शामिल

दिल्ली में नहीं थम रहा कोरोना का संक्रमण, अमित शाह ने आज बुलाई समीक्षा बैठक, अरविंद केजरीवाल भी होंगे शामिल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ रहे मामले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार यानी आज शाम पांच बजे समीक्षा बैठक करेंगे। इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री...

दिल्ली में नहीं थम रहा कोरोना का संक्रमण, अमित शाह ने आज बुलाई समीक्षा बैठक, अरविंद केजरीवाल भी होंगे शामिल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली।Sun, 15 Nov 2020 12:15 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ रहे मामले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार यानी आज शाम पांच बजे समीक्षा बैठक करेंगे। इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बैठक में शामिल होंगे। घटनाक्रम से अवगत लोगों के अनुसार, उच्च-स्तरीय बैठक में कोरोना के प्रसार को नियंत्रित करने के उपाय पर चर्चा होगी।

यह दूसरी बार है जब अमित शाह दिल्ली में कोरोना के मामलों की संख्या में इजाफे के बाद हस्तक्षेप कर रहे हैं। उन्होंने जून-जुलाई में दिल्ली में कई बैठकें की थी। उन्होंने उस समय कई कोविड सेंटर का भी दौरा किया था।

राज्य सरकार द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में शनिवार को 7,340 नए कोविद -19 मामले और 96 मौतें हुईं। इसके साथ, राष्ट्रीय राजधानी में कुल मामले 4,82,170 तक पहुंच गए। दिल्ली में 44,456 सक्रिय मामले हैं जबकि 7,519 मौतें हुई हैं।

दिल्ली में शनिवार को 7,340 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए जबकि 96 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में बताया गया है कि दिल्ली में एक दिन पहले 49,645 नमूनों की जांच की गई थी। संक्रमण की दर 14.78 प्रतिशत है। बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में शनिवार को 96 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी की मृतक संख्या 7,519 तक पहुंच गई है। दिल्ली में संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या शनिवार को बढ़कर 44,456 पहुंच गई।

दिल्ली में 7 से 10 दिन में कोरोना फिर से काबू में आने की उम्मीद: केजरीवाल
इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और इसका सबसे बड़ा कारण प्रदूषण है। दिल्ली के लोगों ने पिछले महीने तक कोरोना पर काबू पा लिया था, लेकिन प्रदूषण के कारण इसमें फिर से वृद्धि देखी जा रही है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उम्मीद है कि दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति अगले सात-10 दिनों में नियंत्रण में आ जानी चाहिए। इसके लिए हम अगले सप्ताह कई जरूरी कदम उठाने पर विचार कर रहे हैं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें