ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRलूट पर ऐसे लगेगी लगाम, नोएडा के हर अस्पताल में डिस्प्ले होंगे एंबुलेंस के दाम

लूट पर ऐसे लगेगी लगाम, नोएडा के हर अस्पताल में डिस्प्ले होंगे एंबुलेंस के दाम

कोरोना मरीजों को अस्पताल या श्मशान घाट तक ले जाने में उनके परिजनों को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए हर अस्पताल में एंबुलेंस के लिए तय किए गए रेट डिस्प्ले किए जाएंगे। इसके अलावा वहां पर लोगों की मदद करने...

लूट पर ऐसे लगेगी लगाम, नोएडा के हर अस्पताल में डिस्प्ले होंगे एंबुलेंस के दाम
नोएडा। वरिष्ठ संवाददाताTue, 11 May 2021 12:25 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना मरीजों को अस्पताल या श्मशान घाट तक ले जाने में उनके परिजनों को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए हर अस्पताल में एंबुलेंस के लिए तय किए गए रेट डिस्प्ले किए जाएंगे। इसके अलावा वहां पर लोगों की मदद करने के लिए ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी तैनात रहेंगे। इस संबंध में ट्रैफिक पुलिस के अपर आयुक्त के नेतृत्व में एक टास्क फोर्स का गठन किया गया है।

एंबुलेंस चालकों द्वारा मनमर्जी से रेट लेने की शिकायतें लगातार बढ़ती जा रही हैं। पांच किलोमीटर तक की दूरी के भी 8-10 हजार रुपये वसूल रहे थे। ऐसे में प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा में एंबुलेंस के रेट निर्धारित कर दिए हैं। दूरी के हिसाब से तय इन रेट को हर अस्पताल के गेट पर चस्पा कराया जाएगा। इससे वहां मौजूद एंबुलेंस वाले अधिक रेट नहीं ले सकेंगे।

इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस के अपर आयुक्त के नेतृत्व में एक टास्क फोर्स का गठन किया गया है। इस टास्क फोर्स के जरिए एंबुलेंस मालिकों के साथ गोष्ठी भी की जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 से संबंधित 18 अस्पतालों पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है जो एंबुलेंस बुक करने में लोगों की मदद कर रहे हैं। इसके अलावा जिन लोगों को एंबुलेंस चाहिए वे लोग ट्रैफिक पुलिस के हेल्पलाइन नंबर-9971009001 नंबर पर 24 घंटे में किसी भी समय फोन कर मदद ले सकते हैं। इसके अलावा किसी एंबुलेंस वाले ने अधिक पैसे लिए हैं तो इस नंबर पर उसकी शिकायत भी कर सकते हैं।

संक्रमित परिवार 7302254554 नंबर पर फोन करके मंगाएं भोजन

ग्रेटर नोएडा (व.सं)। कोरोना की चपेट में आए परिवारों की मदद के लिए आईआईएमटी कॉलेज आगे आया है। वह ऐसे परिवारों को भोजन उपलब्ध करा रहा है। अभी तक केवल दोपहर का भोजन दिया जा रहा था। लेकिन अब रात का भी भोजन शुरू करा दिया गया है। आईआईएमटी 19 अप्रैल से यह सुविधा शुरू की थी। ग्रेटर नोएडा में 250 से अधिक संक्रमित परिवारों को दो समय का भोजन दिया जा रहा है। चेयरमैन योगेश मोहन गुप्ता ने बताया कि 19 अप्रैल से भोजन की सेवा शुरू की गई है। आज विदेशों से लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों से लोग संपर्क कर अपने परिवार और परिचितों को भोजन उपलब्ध कराने का आग्रह कर रहे हैं। अगर किसी कोरोना पॉजिटिव परिवार को भोजन की आवश्यकता है तो कॉलेज प्रबंधन की तरफ से ग्रेटर नोएडा के लिए 7302254554 नंबर पर संपर्क कर सकता है। सुबह 10 बजे फोन कर दीजिए ताकि आप तक भोजन पहुंचाया जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें