दहेज हत्या : जीएसटी विभाग में तैनात डिप्टी कमिश्नर गिरफ्तार, छह महीने पहले हुई थी शादी

नोएडा | वरिष्ठ संवाददाता Last Modified: Fri, Apr 09 2021. 14:26 PM IST
offline

नोएडा में रहने वाले दिल्ली के जीएसटी विभाग में तैनात डिप्टी कमिश्नर की नवविवाहित पत्नी की गुरुवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। कथिततौर पर महिला ने घरेलू कलह के चलते बुधवार को जहरीला पदार्थ खा लिया था।

इस मामले में मृतका के मायके वालों की ओर से दी गई शिकायत के आधार पर नोएडा पुलिस ने दहेज हत्या के मामले में जीएसटी डिप्टी कमिश्नर अमन सिंगला, उनके पिता महेन्द्र लाल और मां बीना रानी को गिरफ्तार कर लिया है।

अमन सिंगला नोएडा सेक्टर-99 स्थित सुप्रीम कोर्ट सोसाइटी में परिवार के साथ रहते हैं। वह दिल्ली में जीएसटी विभाग में डिप्टी कमिश्नर हैं। उनकी छह महीने पहले हिना सिंगला से शादी हुई थी। हीना ने बुधवार दोपहर को घर में ही जहरीला पदार्थ खा लिया था। हालत बिगड़ने पर उन्हें प्रयाग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां पर इलाज के दौरान गुरुवार को करीब छह बजे उनकी मौत हो गई।

हिना सीए की पढ़ाई कर रही थीं। हिना के मायकेवालों ने अमन और उनके परिवार पर दहेज उत्पीड़न और मारपीट करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने दहेज हत्या के मामले में जीएसटी डिप्टी कमिश्नर अमन सिंगला, उसके पिता महेन्द्र लाल और माता बीना रानी को गिरफ्तार कर लिया है। 

ऐप पर पढ़ें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।
हिन्दुस्तान मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें