ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकोरोना वायरस: गुरुग्राम में 31 मार्च तक सभी स्कूल, सिनेमा हॉल व क्लब रहेंगे बंद

कोरोना वायरस: गुरुग्राम में 31 मार्च तक सभी स्कूल, सिनेमा हॉल व क्लब रहेंगे बंद

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते रविवार को हरियाणा की प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी जिलों के निजी और सरकारी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया। इसके साथ ही सिनेमा हॉल और क्लब को भी बंद रखने...

कोरोना वायरस: गुरुग्राम में 31 मार्च तक सभी स्कूल, सिनेमा हॉल व क्लब रहेंगे बंद
हिन्दुस्तान,गुुरुग्रामSun, 15 Mar 2020 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते रविवार को हरियाणा की प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी जिलों के निजी और सरकारी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया। इसके साथ ही सिनेमा हॉल और क्लब को भी बंद रखने का राज्य सरकार ने निर्देश दिया है। रविवार को राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गृह मंत्री अनिल विज और राज्य के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद यह फैसला लिया।

गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने यह फैसला लिया है। भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के तरफ से इस तरह की एडवाइजरी पहले ही जारी हो चुकी है। उसी को ध्यान में रखकर हरियाणा सरकार ने यह आदेश दिया है। उन्होंने बताया कि राज्य में सभी तरह के राजनीतिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों को भी रद्द कर दिया गया है।

अनिल विज ने बताया कि ऐसे आंदोलन और रैली, जिसमें दो हजार या इससे अधिक लोगों के शामिल होने की संभावना थी, उस पर भी पाबंदी लगा दी गई है। हरियाणा सरकार के इस फैसले से पहले ही कई राज्यों में स्कूल, कॉलेज, सार्वजनिक संस्थान और सिनेमा हॉल को बंद करने का आदेश जारी हो चुका है।

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 107 हो गई है। भारत सरकार की तरफ से जारी आंकड़ों में सबसे ज्यादा मामले केरल से सामने आए हैं। वहां 22 लोग कोविड19 पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं देश में दो और पूरी दुनिया में पांच हजार से अधिक लोगों की मौत इस बीमारी के संक्रमण से हो चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें