DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अकाली दल के बागी नेताओं के साथ हो रही 'आप' की बात : अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal and Manish Sisodia (Photo : PTI)

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ‘आप' और कांग्रेस के बीच भले ही गठबंधन की बात पटरी पर नहीं आ पा रही हो, लेकिन पंजाब में पार्टी की अकाली दल के बागी नेताओं के साथ गठबंधन को लेकर बातचीत जारी है। मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह जानकारी दी।

केजरीवाल ने कहा कि इन नेताओं के साथ गठबंधन के बारे में ‘आप' की पंजाब इकाई के संयोजक भगवंत मान बातचीत कर रहे हैं। एक दो दिन में शायद तस्वीर साफ हो जाएगी।

अकाली दल के बागी नेताओं सांसद रंजीत सिंह ब्रह्मपुरा, पूर्व सांसद रतन सिंह अजनाला और सेवा सिंह सेखवान ने पार्टी से अलग हो शरोमणि अकाली दल (टकसाली) का गठन कर लिया है। टकसाली गुट आदमपुर साहिब सीट से बीर देवेन्द्र सिंह को उम्मीदवार बनाना चाहता है। इन नेताओं को अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ विद्रोही रुख अपनाने के बाद पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।

डी राजा ने सीएम से मुलाकात की

नई दिल्ली (एजेंसी)। भाकपा के राज्यसभा सदस्य डी राजा की अगुवाई में पार्टी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। इस दौरान लोकसभा चुनाव से जुड़े राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक के बाद डी राजा ने कहा कि केजरीवाल के साथ बैठक का मकसद सांप्रदायिक ताकतों को चुनाव में रोकने के लिये धर्मनिरपेक्ष दलों के साथ संयुक्त रणनीति बनाना है। दिल्ली या अन्य राज्यों में भाकपा और ‘आप' के बीच गठबंधन की संभावनाओं पर उन्होंने कहा कि इस बारे में कोई बात नहीं हुई।

'सर्जिकल स्ट्राइक के राजनीतिकरण से BJP को चुनावी फायदा नहीं मिलेगा'

चुनावी दंगल 2014 : देखें दिल्ली में किस पार्टी का कैसा रहा प्रदर्शन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Akali Dal rebel leaders are talking with AAP says Arvind Kejriwal