ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRकन्हैया कुमार को थप्पड़ मारने वाला शख्स गिरफ्तार, माला पहनाने के बहाने किया था हमला

कन्हैया कुमार को थप्पड़ मारने वाला शख्स गिरफ्तार, माला पहनाने के बहाने किया था हमला

कन्हैया कुमार पर ये हमला AAP के ऑफिस के बाहर 17 मई को हुआ था। एक मीटिंग के बाद वह ऑफिस से बाहर निकलें जहां कुछ लोग माला पहनाने  के बहाने उनके पास आए और उनपर इंक फेंककर थप्पड़ मारने की कोशिश की।

कन्हैया कुमार को थप्पड़ मारने वाला शख्स गिरफ्तार, माला पहनाने के बहाने किया था हमला
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 21 May 2024 02:31 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर हमला करने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। शख्स की पहचान अजय कुमार के रूप में हुई है जिसने कन्हैया कुमार पर इंक फेंकी थीं। पुलिस ने बताया कि वो इस घटना के अन्य आरोपी की तलाश में जुटी हुई है।

बता दें, कन्हैया कुमार पर ये हमला आम आदमी पार्टी के ऑफिस के बाहर 17 मई को हुआ था। एक मीटिंग के बाद वह ऑफिस से बाहर निकलें जहां कुछ लोग माला पहनाने  के बहाने उनके पास आए और उनपर इंक फेंककर थप्पड़ मारने की कोशिश की। इस दौरान आरोपियों ने आप मेयर छाया शर्मा को भी धमकी दी। 

कन्हैया कुमार ने बीजेपी पर लगाया हमले का आरोप

कन्हैया कुमार ने शनिवार को दावा किया कि मौजूदा सांसद मनोज तिवारी ने उन पर हमला कराया क्योंकि उन्हें यह एहसास हो गया है कि इस निर्वाचन क्षेत्र के लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं बीजेपी के अपने प्रतिद्वंद्वी तिवारी के खिलाफ कुमार का यह आरोप कुछ लोगों द्वारा उन पर कथित तौर पर हमला करने और स्याही फेंकने के एक दिन बाद आया है।

न्यू उस्मानपुर इलाके में आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यालय के बाहर यह घटना उस समय हुई थी, जब वह स्थानीय पार्षद छाया शर्मा के साथ पार्टी की बैठक में शामिल होने के बाद बाहर निकल रहे थे। कन्हैया कुमार ने मनोज तिवारी पर अफवाहों और छेड़छाड़ की गई वीडियो के जरिए लोगों को उनके खिलाफ भड़काने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, ‘‘जब से मुझे उत्तर-पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार बनाया गया है, वह (तिवारी) खुद के द्वारा किये गए कार्यों को बताने के बजाय लगातार झूठ बोल रहे हैं और आम लोगों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि इस निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा सांसद के पास पिछले 10 वर्ष की उपलब्धियां दिखाने के लिए 10 परियोजनाएं भी नहीं हैं। कुमार ने आरोप लगाया, ‘‘मुझे लगता है कि कहीं न कहीं उन्हें यह विश्वास होने लगा है कि शायद क्षेत्र की जनता उन्हें स्वीकार नहीं कर रही है। इसीलिए हम उत्तर- पूर्वी दिल्ली के लोगों की ओर से जो सवाल उठा रहे हैं, उनका जवाब देने के बजाय वह इस तरह के हमले कर रहे हैं।’’ॉ

एजेंसी से इनपुट