ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली से मिलान के बीच एयर इटली ने शुरू की सीधी उड़ान

दिल्ली से मिलान के बीच एयर इटली ने शुरू की सीधी उड़ान

इटली की निजी विमानन कंपनी एयर इटली ने शुक्रवार को दिल्ली से मिलान के बीच सीधी उड़ान सेवाओं की शुरुआत के साथ भारत के विमानन क्षेत्र में कदम रखा।कंपनी इसी माह मुंबई-मिलान मार्ग पर भी उड़ान शुरू करेगी।...

दिल्ली से मिलान के बीच एयर इटली ने शुरू की सीधी उड़ान
नई दिल्ली, एजेंसीFri, 07 Dec 2018 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

इटली की निजी विमानन कंपनी एयर इटली ने शुक्रवार को दिल्ली से मिलान के बीच सीधी उड़ान सेवाओं की शुरुआत के साथ भारत के विमानन क्षेत्र में कदम रखा।कंपनी इसी माह मुंबई-मिलान मार्ग पर भी उड़ान शुरू करेगी। एयर इटली के मुख्य परिचालन अधिकारी रोजेन दिमित्रोव ने इस मौके पर संवाददाताओं को बताया कि दिल्ली से मिलान के बीच हर सप्ताह तीन उड़ानों का परिचालन किया जाएगा। 

बकौल दिमित्रोव 14 दिसंबर से भारत की औद्योगिक राजधानी मुंबई से मिलान के बीच उड़ान सेवाओं का परिचालन शुरू होगा। उन्होंने बताया कि मुंबई-मिलान के बीच भी सप्ताह में तीन दिन उड़ान सेवाओं का परिचालन किया जाएगा। एयर इटली का मुख्यालय ओल्बिया में स्थित है। एक्यू होल्डिंग एयर इटली का परिचालन करती है। कंपनी में अलीसारदा की हिस्सेदारी 51 फीसदी और कतर एयरवेज की हिस्सेदारी 49 प्रतिशत है।

रोजेन दिमित्रोव ने बताया कि एयरबस A330-200 के जरिए दिल्ली से इटली के मिलान के बीच उड़ान सेवाओं की शुरुआत हुई। दिमित्रोव ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कोड शेयर अलायंस के लिए एयर इटली और विस्तारा के बीच बातचीत अंतिम चरण में है। उन्होंने कहा, “इस संबंध में विस्तारा के साथ हमारी बातचीत अंतिम चरण में है। इससे हमें देश के अन्य हिस्सों में उड़ान सेवाओं की शुरुआत में मदद मिलेगी।”

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें