ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के पायलट की मौत, ट्रेनिंग के दौरान होने लगी थी बेचैनी

दिल्ली एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के पायलट की मौत, ट्रेनिंग के दौरान होने लगी थी बेचैनी

30 साल के पायलट हिमानिल कुमार एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के एक ट्रेनिंग में शामिल हुए थे। अचानक उनमें बेचैनी के लक्षण दिखने लगे। वहां मौजूद लोगों ने उनकी सहायता करने की कोशिश की।

दिल्ली एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के पायलट की मौत, ट्रेनिंग के दौरान होने लगी थी बेचैनी
Devesh Mishraपीटीआई,नई दिल्लीFri, 17 Nov 2023 07:17 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट पर ट्रेनिंग ले रहे एक 37 वर्षीय पायलट की हार्ट अटैक से मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार की सुबह एयरपोर्ट पर प्रशिक्षण सत्र चल रहा था। ट्रेनिंग में शामिल एयर इंडिया के एक वरिष्ठ पायलट में बेचैनी के लक्षण दिखने लगे। उन्होंने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि पायलट को दिल का दौरा पड़ा है।

जानकारी के मुताबिक, पायलट हिमानिल कुमार एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर एयर इंडिया के एक ट्रेनिंग में शामिल हुए थे। अचानक उनमें बेचैनी के लक्षण दिखने लगे। वहां मौजूद लोगों ने उनकी सहायता करने की कोशिश की।

आनन-फानन में उन्हें एयरपोर्ट पर एक हॉस्पिटल में ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उनकी जान नहीं बचा पाई और अस्पताल में उनकी मौत हो गई। एक अधिकारी ने बताया कि पायलट हिमानिल कुमार 3 अक्टूबर से एक ट्रेनिंग ले रहे थे जिसमें वो बोइंग 777 विमान चलाना सीख रहे थे।

अधिकारी ने बताया कि पायलट हिमानिल कुमार को किसी तरह की कोई समस्या नहीं थी। गुरुवार की सुबह अचानक ट्रेनिंग के दौरान पायलट को बेचैनी होने लगी। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। इस मामले में अबतक एयर इंडिया की ओर से कोई बयान नहीं आया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें