ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRविदेश यात्रा का है प्लान, दिल्ली के इन 2 मेट्रो स्टेशन पर करें चेक-इन; लाइन से बचाने को एयर इंडिया ने बनाया प्लान

विदेश यात्रा का है प्लान, दिल्ली के इन 2 मेट्रो स्टेशन पर करें चेक-इन; लाइन से बचाने को एयर इंडिया ने बनाया प्लान

एयर इंडिया ने दिल्ली से विदेश जाने वाले यात्रियों की सहूलियत के लिए बड़ा कदम उठाया है। अब विदेश जाने वाले यात्री चेक-इन के लिए लाइन में खड़े होने की बजाय मेट्रो स्टेशन पर चेक-इन कर सकते हैं।

विदेश यात्रा का है प्लान, दिल्ली के इन 2 मेट्रो स्टेशन पर करें चेक-इन; लाइन से बचाने को एयर इंडिया ने बनाया प्लान
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 05 Jun 2024 01:59 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली से विदेश जाने वाले यात्रियों की सहूलियत के लिए एयर इंडिया ने बड़ा कदम उठाया है। विदेश जाने वाले यात्रियों का काफी समय चेक-इन करने के लिए घंटों लाइन में खड़े रहने में निकल जाता है। ऐसे में इन यात्रियों की सुविधा के लिए अब दिल्ली एयरपोर्ट औऱ दिल्ली मेट्रो के साथ एयर इंडिया ने पार्टनरशिप की है। जिसके तहत अब इन यात्रियों को दिल्ली के दो मेट्रो स्टेशन पर चेक-इन की सुविधा मिलेगी।

एयर इंडिया ने मंगलवार को कहा कि उसने दिल्ली के दो मेट्रो स्टेशनों पर विदेश यात्रियों के लिए चेक-इन की सुविधा प्रदान करने के लिए दिल्ली मेट्रो और दिल्ली एयरपोर्ट के साथ पार्टनरशिप की है। आईजीआई एयरपोर्ट पर चेक-इन और बैगेज ड्रॉप सुविधा यात्रियों को मेट्रो स्टेशन पर अपना सामान चेक-इन करने की सुविधा देगी, जिससे दूसरे शहर के यात्रियों को बिना सामान के शहर घूमने का विकल्प मिल जाएगा।

इस दौरान, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) और दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) द्वारा बनाए गए एक एडवांस ऑटोमेडिट  इंफ्रास्ट्रक्चर के जरिए उनका सामान सुरक्षित रूप से विमान में लोड हो जाएगा। एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि वर्तमान में घरेलू यात्रियों के लिए मौजूद यह सेवा अब विदेशी यात्रियों के लिए एक्सटेंड की जाएगी। यह सुविधा दिल्ली मेट्रो के दो स्टेशनों - नई दिल्ली और शिवाजी स्टेडियम - पर सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक चालू रहेगी।

एयरलाइन ने बयान में कहा कि घरेलू यात्रियों के लिए विमान के उड़ान भरने से 12 से दो घंटे पहले और विदेशी यात्रियों के लिए चार से दो घंटे पहले चेक-इन किया जा सकता है। एयर इंडिया ने कहा कि मेट्रो ट्रेन की फ्रीक्वेंसी 10 मिनट है और दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर डिपार्चर लेवल तक पहुंचने में 19 मिनट लगते हैं, जिससे यात्रा तेज और परेशानी मुक्त बन जाती है।

एयर इंडिया के चीफ कस्टमर एक्सपीरियंस ऑफिसर राजेश डोगरा ने कहा, 'यह पहल न केवल दूर-दराज की जगहों से आने वाले यात्रियों के लिए एक कॉस्ट इफेक्टिव (लागत प्रभावी) विकल्प प्रदान करती है, बल्कि एयरपोर्ट पर भीड़ को नियंत्रित करने में भी मदद करेगी। जिससे हमारे सभी कस्टमर को बेहतर अनुभव मिलेगा। इससे हमारे कस्टमर्स की सुविधा में भी इजाफा होगा।'

Advertisement