ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकोरोना के खिलाफ जंग में आगे आई नोएडा की कंपनी, 15 अप्रैल तक पांच हजार से ज्यादा वेंटिलेटर कराएगी मुहैया

कोरोना के खिलाफ जंग में आगे आई नोएडा की कंपनी, 15 अप्रैल तक पांच हजार से ज्यादा वेंटिलेटर कराएगी मुहैया

कोरोना वायरस के खिलाफ इस वक्त पूरा देश लड़ाई लड़ रहा है। ऐसे में सबसे ज्यादा परेशान करने वाली बात है कि अगर भारत में स्वास्थ्य-संकट की स्थिति और बिगड़ती है तो क्या हमारे पास संसाधन व सुविधाएं हैं कि हम...

कोरोना के खिलाफ जंग में आगे आई नोएडा की कंपनी, 15 अप्रैल तक पांच हजार से ज्यादा वेंटिलेटर कराएगी मुहैया
आईएएनएस,नोएडाSat, 28 Mar 2020 07:34 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के खिलाफ इस वक्त पूरा देश लड़ाई लड़ रहा है। ऐसे में सबसे ज्यादा परेशान करने वाली बात है कि अगर भारत में स्वास्थ्य-संकट की स्थिति और बिगड़ती है तो क्या हमारे पास संसाधन व सुविधाएं हैं कि हम इसका सामना कर पाएंगे? केंद्र सरकार ने इसी को ध्यान में रखते हुए नोएडा की एक मेडटेक स्टार्टअप एग्वा हेल्थ केयर कंपनी को 15 अप्रैल तक 5000 से ज्यादा वेंटिलेटर का निमार्ण करने को कहा है।

मेडटेक एग्वा हेल्थकेयर स्टार्टअप के संस्थापक दिवाकर वैश्य ने कहा कि हमारे पास 20,000 के आस-पास का ऑर्डर है, लेकिन अभी हम पूरी जानकारी नहीं दे सकते। इन्वेस्ट इंडिया और नीति आयोग का हमारे साथ पूरी तरह  जुड़ाव है। इस वक्त बाहरी देशों से कच्चा माल मंगाना बहुत मुश्किल है, इसलिए हमारी कंपनी को विशेष अनुमति दी गई है और कच्चा माल लाने के लिए विशेष विमान मुहैया कराया जा रहा है।

दिवाकर ने आगे बताया कि मैंने एक ट्वीट किया था शनिवार को कि अगर ज्यादा मात्रा में वेंटिलेटर की जरूरत हो तो मुझसे संपर्क करें। इसके बाद मुझे सरकार की तरफ से ये ऑफर दिया गया, क्योंकि इस वक्त कोरोना को लेकर पूरे देश में इमरजेंसी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें