ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRलिफ्ट पर पाबंदी, होम डिलीवरी रोकने की चेतावनी; ग्रेटर नोएडा की सोसाइटी में मेंटिनेंस चार्ज न देने वालों पर एक्शन

लिफ्ट पर पाबंदी, होम डिलीवरी रोकने की चेतावनी; ग्रेटर नोएडा की सोसाइटी में मेंटिनेंस चार्ज न देने वालों पर एक्शन

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पंचशील ग्रींन्स-1 सोसाइटी की एओए ने रखरखाव शुल्क (मेंटिनेंस चार्ज) नहीं देने वाले वाले फ्लैट मालिकों को सामान की होम डिलीवरी पर रोक लगाने की चेतावनी दी है।

लिफ्ट पर पाबंदी, होम डिलीवरी रोकने की चेतावनी; ग्रेटर नोएडा की सोसाइटी में मेंटिनेंस चार्ज न देने वालों पर एक्शन
Praveen Sharmaग्रेटर नोएडा। हिन्दुस्तानMon, 20 Nov 2023 07:48 AM
ऐप पर पढ़ें

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पंचशील ग्रींन्स-1 सोसाइटी की एओए ने रखरखाव शुल्क (मेंटिनेंस चार्ज) नहीं देने वाले वाले फ्लैट मालिकों को सामान की होम डिलीवरी पर रोक लगाने की चेतावनी दी है। उनको सोसाइटी के गेट से ही डिलीवरी लेनी होगी। साथ ही, अन्य सुविधाओं को भी बंद करने की चेतावनी दी गई है। इससे पहले इन सभी परिवारों के लिफ्ट इस्तेमाल करने पर भी रोक लगा दी गई थी। वहीं, एओए की इस सख्ती के बाद करीब 12 लोगों ने मेंटिनेंस चार्ज जमा कर दिया है।

पंचशील ग्रीन्स-1 सोसाइटी में करीब दो हजार परिवार रहते हैं, जिनमें से करीब 94 लोगों ने मेंटिनेंस फीस जमा नहीं की है। इनमें से कई लोग ऐसे हैं, जिन्होंने करीब दो साल से भुगतान नहीं किया है। कुछ लोग यहां नहीं रहते हैं। उन्होंने किरायेदार रख दिए हैं। एओए का कहना है कि कुछ यह राशि देना ही नहीं चाहते हैं। इससे सोसाइटी की सुविधाओं को दुरुस्त रखने में भी दिक्कत आती है। इन पर करीब 34 लख रुपये का मेंटिनेंस चार्ज बकाया है। एओए के सदस्यों ने बताया कि इन लोगों को बार-बार नोटिस भी दिया गया, लेकिन किसी भी व्यक्ति ने शुल्क जमा नहीं किया।

सोसाइटी की अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र कोटनाला ने बताया कि 94 लोगों में से करीब 12 से अधिक लोगों ने शुल्क का भुगतान कर दिया है। इनका तीन से छह माह तक का मेंटेनेंस चार्ज अटका था। उनका नाम बकायेदारों की सूची से हटा दिया गया है।

लिफ्ट इस्तेमाल करने पर रोक लगाई थी

एओए ने हाल में सख्त रवैया अपनाया और बकायेदारों के लिफ्ट के इस्तेमाल करने पर रोक लगाने की चेतावनी दी। पंचशील ग्रींन्स-1 सोसाइटी की एओए के पदाधिकारियों का कहना है कि अगर बकायेदारों ने मेंटिनेंस चार्ज का भुगतान नहीं किया तो लोगों के यहां पर होम डिलीवरी भी बंद कर दी जाएगी। सभी लोगों को सोसाइटी के गेट पर आकर सामान की डिलीवरी लेनी होगी। घर तक समान नहीं पहुंचाया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें