ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में ड्रग्स के साथ अफगान तस्कर गिरफ्तार, 12 करोड़ के नशीले पदार्थ जब्त

दिल्ली में ड्रग्स के साथ अफगान तस्कर गिरफ्तार, 12 करोड़ के नशीले पदार्थ जब्त

दिल्ली पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए एक अफगान तस्कर को गिरफ्तार किया है। यह तस्कर कैप्सूलों में नशीला पदार्थ भरकर उसे अफगानिस्तान से दिल्ली तथा इससे सटे...

दिल्ली में ड्रग्स के साथ अफगान तस्कर गिरफ्तार, 12 करोड़ के नशीले पदार्थ जब्त
नई दिल्ली | एजेंसीSat, 03 Aug 2019 03:17 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए एक अफगान तस्कर को गिरफ्तार किया है। यह तस्कर कैप्सूलों में नशीला पदार्थ भरकर उसे अफगानिस्तान से दिल्ली तथा इससे सटे जिलों में सप्लाई करता था। 

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि गिरफ्तार किए गए अफगान तस्कर के पास से 2.975 किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई है जिसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 12 करोड़ रुपये है।

गूगल की मदद से मौत के बाद गांव का पता चला, जानें पूरा मामला

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कुमार ज्ञानेश ने बताया कि अफगानिस्तान के तखर का निवासी मोहम्मद रूहुल्ला (30) कैप्सूलों की सप्लाई करने लाजपत नगर आया था, जहां खुफिया सूचना के आधार पर उसे सुबह 6 बजे गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने कहा कि आरोपी ने खुलासा किया कि कुछ महीनों पहले उसके शहर में उसकी मुलाकात दो लोगों- हबीबी शाहबुद्दीन और सुल्तानी खान शिरीन से हुई थी। दोनों लोग मादक पदार्थ की तस्करी करते थे और उन्होंने उसे अफगानिस्तान से मादक पदार्थों की तस्करी में उनके साथ जुड़ने का प्रस्ताव दिया। उन्होंने कहा कि उसके साथी तस्करों ने उसे आश्वासन दिया था कि ये कैप्सूल कई परतों की पॉलीथिन में लपेटे हुए होंगे।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि जल्दी पैसा कमाने के चक्कर में रूहुल्ला तस्करी के लिए राजी हो गया और उसे इसके लिए अच्छी रकम देने का वादा किया गया।

उन्होंने कहा कि रूहुल्ला ने पर्यटन वीजा लिया और 11 जुलाई को दिल्ली आया। यह मादक पदार्थ निजी पार्टियों के लिए लाया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें