DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पेट में हेरोइन के कैप्सूल रखकर दिल्ली लाने वाला अफगानी पकड़ा, 32 करोड़ की हेरोइन बरामद

Drugs (Demo Pic)

स्पेशल सेल ने दो अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करों को 32 करोड़ की हेरोइन के साथ पकड़ा है। इनमें 27 वर्षीय अफगानी नागरिक असादुल्लाह और 31 वर्षीय नाइजीरियाई मॉउसा जी शामिल है। अफगानी तस्कर अपने पेट में हेरोइन के कैप्सूल रखकर दिल्ली लाता था और यहां कुछ अफ्रीकी सप्लायरों को ड्रग्स की खेप सौंप देता था। इसके बाद वे देश-विदेश में इसकी सप्लाई करते थे। 

पुलिस उपायुक्त प्रमोद कुशवाह ने बताया कि एसीपी अतर सिंह और इंस्पेक्टर ईश्वर सिंह की टीम ने असादुल्लाह को मालवीय नगर से बुधवार को गिरफ्तार किया था। आरोपी से ने छह किलो हेरोइन बरामद हुई, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 24 करोड़ रुपये है। उसने पूछताछ में मॉउसा का नाम बताया। इसके बाद पुलिस ने साकेत से मॉउसा को भी दबोचा लिया। मॉउसा असादुल्लाह से ड्रग्स की खेप लेता था। उसके पास से भी दो किलो हेरोइन बरामद हुई है। 

 

दुस्साहस: दिल्ली में बेटी की कब्र पर ही कर दी पिता की हत्या, मारी छह गोलियां

असादुल्लाह कई बार ड्रग्स की बड़ी खेप लेकर भारत आ चुका है। वह कई बार अपने साथियों से भी हेरोइन मंगवा चुका है। वह पेट में हेरोइन के कैप्सूल रखकर लाता था और इस बार वह मेडिकल वीजा हेरोइन लेकर भारत आया था। मॉउसा जुलाई 2017 में छह महीने के टूरिस्ट वीजा पर भारत आया था। इसके बाद से वह अवैध तौर पर भारत में रहकर ड्रग्स सप्लाई का धंधा कर रहा था। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Afghan national nabbed smuggling heroin placing heroin capsules in stomach in delhi heroin of 32 million recovered