ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनोएडा के दो बड़े बिल्डर्स पर एक्शन, ऑफिस सील; प्रशासन के एक्शन की क्या वजह

नोएडा के दो बड़े बिल्डर्स पर एक्शन, ऑफिस सील; प्रशासन के एक्शन की क्या वजह

रेरा का बकाया न चुकाने वाले बिल्डरों पर जिला प्रशासन ने एक बार फिर से सख्ती शुरू कर दी है। मंगलवार को नोएडा स्थित जेपी एसोसिएट्स और सुपरटेक लिमिटेड के कार्यालय को सील कर दिया गया।

नोएडा के दो बड़े बिल्डर्स पर एक्शन, ऑफिस सील; प्रशासन के एक्शन की क्या वजह
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,नोएडाWed, 13 Sep 2023 09:37 AM
ऐप पर पढ़ें

रेरा का बकाया न चुकाने वाले बिल्डरों पर जिला प्रशासन ने एक बार फिर से सख्ती शुरू कर दी है। मंगलवार को नोएडा स्थित जेपी एसोसिएट्स और सुपरटेक लिमिटेड के कार्यालय को सील कर दिया गया। दोनों बिल्डर पर 70 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है।

एसडीएम दादरी आलोक गुप्ता ने बताया कि सुपरटेक टाउनशिप लिमिटेड और जेपी एसोसिएट्स लिमिटेड पर रेरा का 35-35 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है। अनेक बार नोटिस दिए जाने के बावजूद उन्होंने बकाया नहीं चुकाया। इसके बाद प्रशासन की टीम सेक्टर 96 स्थित सुपरटेक और सेक्टर 128 स्थित जेपी के कार्यालय पहुंची और कर्मचारियों को बाहर निकालकर दोनों ऑफिस सील कर दिया।

वहीं, एसडीएम ने बताया कि वेव ग्रुप पर भी 50 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है। ग्रुप की 38 दुकानों की दो बार नीलामी आयोजित की गई, पर कोई बोलीदाता नहीं आया। इस संबंध में प्रशासन ने रेरा और डीएम को रिपोर्ट भेजकर मार्गदर्शन मांगा है।

महागुन, अजनारा समेत चार बिल्डरों को चेतावनी

जिला प्रशासन ने अन्य बिल्डरों को भी बकाये के भुगतान को लेकर चेतावनी दी है। एसडीएम दादरी ने बताया कि महागुन पर रेरा का करीब 5 करोड़, अजनारा पर 2.5 करोड़, इको ग्रीन पर 2.5 करोड़ और ग्रेनाइट हिल्स पर 1.5 करोड़ का बकाया है। उन्हें 48 घंटे में बकाया राशि नहीं देने पर कार्यालय सील करने की चेतावनी दी गई।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें