ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRअमित शाह का फेक वीडियो शेयर करने के आरोपी ने लगाई जमानत की गुहार, जांच अधिकारी को नोटिस

अमित शाह का फेक वीडियो शेयर करने के आरोपी ने लगाई जमानत की गुहार, जांच अधिकारी को नोटिस

Amit Shah Doctored Video Case: आपको बता दें कि अरुण रेड्डी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस ने बताया था कि अरुण 'Spirit of Congress' नाम के एक एक्स अकाउंट को हैंडल करता है।

अमित शाह का फेक वीडियो शेयर करने के आरोपी ने लगाई जमानत की गुहार, जांच अधिकारी को नोटिस
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 06 May 2024 03:55 PM
ऐप पर पढ़ें

Amit Shah Doctored Video Case: देश में लोकसभा चुनाव के बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का फेक वीडियो शेयर करने के मामले में दिल्ली पुलिस की कार्रवाई जारी है। इस मामले में पुलिस ने अरुण रेड्डी नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया था। अरुण रेड्डी को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया था। अदालत ने अरुण रेड्डी को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इधर आरोपी ने इस मामले में अपनी जमानत याचिका भी अपने वकील के जरिए अदालत में दायर की है। इस पर अदालत ने केस के जांच अधिकारी से जवाब मांगा है। अरुण रेड्डी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस ने बताया था कि अरुण 'Spirit of Congress' नाम के एक एक्स अकाउंट को हैंडल करता है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि अरुण रेड्डी कांग्रेस से जुड़े हैं और वो पार्टी के नेता हैं। इससे पहले अदालत ने अरुण को कोर्ट ने तीन दिन के लिए दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट की हिरासत में भेज दिया था। अरुण कुमार के बारे में बताया जाता है कि वो कांग्रेस के आईटी सेल के नेशनल कोऑर्डिनेटर हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि गृहमंत्री अमित शाह का डीपफेक वीडियो बनाने में अरुण की भूमिका मानी जा रही है। इसके अलावा इस फर्जी वीडियो को शेयर करने में भी उनकी भूमिका का अंदेशा है।

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 153, 153ए, 465, 469, 171जी के अलावा आपराधिक साजिश की धारा के तहत केस दायर किया है। दिल्ली पुलिस इस मामले में काफी गहनता से छानबीन कर रही है। अरुण पर यह भी आरोप है कि उसने अपने मोबाइल से अमित शाह के फर्जी वीडियो को डिलीट भी किया था। फिलहाल इस मामले में पुलिसिया जांच जारी है।