ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRकेजरीवाल के काम से दिल्लीवाले कितने खुश, नरेंद्र मोदी पर क्या बोली जनता; ईडी ऐक्शन के बीच सर्वे ने चौंकाया

केजरीवाल के काम से दिल्लीवाले कितने खुश, नरेंद्र मोदी पर क्या बोली जनता; ईडी ऐक्शन के बीच सर्वे ने चौंकाया

ABP Cvoter Survey: दिल्लीवालों से पूछा गया कि वे अरविंद केजरीवाल के काम से कितने खुश हैं? जनता से पीएम मोदी के कामकाज के बारे में भी पूछा गया। साथ ही फेवरेट पीएम उम्मीदवार का नाम भी पूछा गया है।

केजरीवाल के काम से दिल्लीवाले कितने खुश, नरेंद्र मोदी पर क्या बोली जनता; ईडी ऐक्शन के बीच सर्वे ने चौंकाया
Devesh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 02 Apr 2024 10:59 PM
ऐप पर पढ़ें

ABP Cvoter Survey: आम आदमी पार्टी (आप) के सबसे बड़े नेता अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। तबीयत खराब होने के चलते उनके लिए घर से खाना जा रहा है। उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। ईडी ने उन्हें 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। ऐसे में एक ताजा सर्वे सामने आया है जिसमें दिल्लीवालों से पूछा गया कि वे अरविंद केजरीवाल के काम से कितने खुश हैं? जनता से पीएम नरेंद्र मोदी के कामकाज के बारे में भी पूछा गया। साथ ही इस सर्वे में दिल्ली की जनता ने यह भी बताया है कि प्रधानमंत्री के तौर पर उनकी पहली पसंद कौन हैं।

केजरीवाल के काम से दिल्लीवाले कितने खुश?
यह सर्वे एबीपी न्यूज और सी वोटर ने 2 अप्रैल को किया है। यानी केजरीवाल के तिहाड़ जाने के अगले दिन यह सर्वे हुआ है। सर्वे में लोगों से पूछा गया कि वे सीएम केजरीवाल के काम से कितने संतुष्ट हैं? इसपर 35 फीसदी लोगों ने 'बहुत ज्यादा' कहा। वहीं 32 फीसदी लोग उनके काम से 'कम' खुश हैं। सर्वे के मुताबिक, 32 फीसदी लोग केजरीवाल के काम से 'असंतुष्ट' हैं। वहीं 1 फीसदी लोगों ने 'पता नहीं' में जवाब दिया।

नरेंद्र मोदी पर क्या बोली जनता
सर्वे के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी के कामकाज से दिल्ली के 53 फीसदी लोग 'बहुत ज्यादा' संतुष्ट हैं। वहीं 23 फीसदी लोग 'कम संतुष्ट' हैं। सर्वे में शामिल 24 फीसदी लोगों ने कहा कि वे पीएम मोदी के काम से 'असंतुष्ट' हैं। 

प्रधानमंत्री के तौर पर पहली पसंद कौन?
इस सर्वे की मानें तो पीएम नरेंद्र मोदी दिल्लीवालों के लिए प्रधानमंत्री की पहली पसंद हैं। इस सवाल के जवाब में 69 फीसदी लोगों ने पीएम मोदी को अपना पहला पसंद बताया। वहीं 24 फीसदी लोगों ने राहुल गांधी का नाम लिया। वहीं 5 फीसदी लोगों ने नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी दोनों को पीएम के तौर पर न देखने की इच्छा जताई। 2 फीसदी लोगों ने 'पता नहीं' में जवाब दिया।

खूंखार अपराधियों के पड़ोसी बने केजरीवाल
कथित शराब घोटाला केस में कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उन्हें तिहाड़ जेल नंबर दो में बंद किया गया है। इसी जेल में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन, गैंगस्टर नीरज बवाना और आतंकवादी जियाउर रहमान भी बंद हैं। केजरीवाल के कमरे के बाहर सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। कल रात उनका शुगर लेवल डाउन हो गया था। डॉक्टरों ने उन्हें दवाई भी दी। उनके लिए घर से खाना बनकर जा रहा है। यहां क्लिक डिटेल में पढ़िए कि तिहाड़ में केजरीवाल के पड़ोस में कौन-कौन है?