ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRजनवरी में अभिषेक मनु सिंघवी को ऑफर की थी राज्यसभा सीट, लेकिन... केजरीवाल ने खोला राज

जनवरी में अभिषेक मनु सिंघवी को ऑफर की थी राज्यसभा सीट, लेकिन... केजरीवाल ने खोला राज

स्वाति मालीवाल प्रकरण के बाद दिल्ली की सियासत गरमा गई है। हर रोज नई खबरें सामने आ रही हैं। अब केजरीवाल ने नया खुलासा किया है। केजरीवाल ने कहा कि 'आप' ने सिंघवी को राज्यसभा सीट ऑफर की थी, लेकिन...

जनवरी में अभिषेक मनु सिंघवी को ऑफर की थी राज्यसभा सीट, लेकिन... केजरीवाल ने खोला राज
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,दिल्लीFri, 24 May 2024 08:57 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वाति मालीवाल प्रकरण के बाद दिल्ली की सियासत में हलचल मची हुई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब मालीवाल मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ चुके हैं। इस दौरान ऐसे सवाल उठने लगे थे कि पूरा विवाद राज्यसभा सीट को लेकर हुआ था। कहा जा रहा था कि आम आदमी पार्टी, राज्यसभा सीट मशहूर वकील और कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी को देने का प्लान बना रही थी। इसी बात को लेकर पूरा विवाद खड़ा हुआ। अब अरविंद केजरीवाल ने इस मुद्दे पर खुलकर बात की है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से एक इंटरव्यू के दौरान सवाल पूछा गया कि क्या आम आदमी पार्टी, अभिषेक मनु सिंघवी के लिए तीन नेताओं से राज्यसभा सीट खाली करने के लिए कहा था? इस सवाल का जवाब देते हुए केजरीवाल ने इस बात से इनकार कर दिया और कहा कि इसका उल्टा हुआ था। 'हिंदी खबर' से बात करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने अभिषेक मनु सिंघवी को राज्यसभा सीट ऑफर की थी, लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया था। इस दौरान जब सवाल पूछा गया कि आखिर ये चर्चाएं आती कहां से हैं? इसका जवाब देते हुए केजरीवाल ने कहा कि ये कहानी भाजपा की प्लांट की हुई होती हैं।

इस मामले पर केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी का रिएक्शन भी सामने आया है। केजरीवाल के बयान के बाद सिंघवी ने सोशल मीडिया साइट 'एक्स' पर पोस्ट करते हुए लिखा कि पहले नहीं कहा, लेकिन सच है कि मुझे एक नहीं बल्कि दो मुख्यमंत्रियों की तरफ से ऑफर मिला था। इस दौरान कांग्रेस ने भी मुझपर भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस में ही रहना चाहता था इसलिए दोनों ऑफर को मना कर दिया क्योंकि मैं कांग्रेस में ही रहना चाहता था। इस दौरान उन्होंने हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा में मिली हार को भी याद किया और कहा उसकी कहानी अलग है। उन्होंने अंत में लिखा कि तीन तरफ से ऑफर मिलना वास्तव में सराहनीय है।

कथित शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल जेल में थे। बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल का पक्ष अभिषेक मनु सिंघवी ही रख रहे थे। बीते दिनों हुए राज्यसभा चुनावों में हिमाचल प्रदेश की एक सीट पर हुए चुनाव में सिंघवी को निराशा हाथ लगी थी।