ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRएमसीडी चुनाव में 'आप' को मिलेंगी कितनी सीटें, राघव चड्ढा ने बताया नंबर

एमसीडी चुनाव में 'आप' को मिलेंगी कितनी सीटें, राघव चड्ढा ने बताया नंबर

एमसीडी चुनाव 2022 के बीच आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया है कि भाजपा के 15 साल के कार्यकाल में एमसीडी सबसे भ्रष्ट संस्था बन गई है। भाजपा के पास 10 वीडियो हैं तो हमारे पास 10 काम हैं।

एमसीडी चुनाव में 'आप' को मिलेंगी कितनी सीटें, राघव चड्ढा ने बताया नंबर
Praveen Sharmaनई दिल्ली | हिन्दुस्तानSun, 27 Nov 2022 06:18 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Election 2022) के बीच आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया है कि भाजपा के 15 साल के कार्यकाल में एमसीडी सबसे भ्रष्ट संस्था बन गई है। भाजपा के पास 10 वीडियो हैं तो हमारे पास 10 काम हैं। पेश है हिंदुस्तान टीम के साथ 'आप' के गुजरात सह प्रभारी व पंजाब से राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा की खास बातचीत...

● एमसीडी चुनाव को आप कैसे देखते हैं। प्रमुख मुद्दे क्या हैं?

जनता ने एमसीडी में 15 साल से भाजपा का शासन देखा है। आज एमसीडी सबसे भ्रष्ट संस्था बन गई है। हमारे सात साल के कार्यकाल में प्रदेश में जो काम हमारी सरकार को मिले हैं वो पूरे किए हैं। हम निगम की सत्ता में आए तो भ्रष्टाचार मिटाकर दिल्ली को चमकाएंगे।

● 'आप' नेताओं से जुड़े वीडियो लगातार सामने आ रहे हैं। क्या चुनाव पर असर नहीं पड़ेगा? आम आदमी पार्टी (आप) का मूल मंत्र है काम किया है काम करेंगे और भाजपा का मूल मंत्र है, बदनाम किया है, बदनाम करेंगे। भाजपा का पूरा तंत्र इसी काम में लगा है कि किसी भी तरह से पार्टी को बदनाम करके विकास के मुद्दों से चुनाव को भटकाया जाए। इसलिए वे कहीं का भी वीडियो ले आते हैं, लेकिन अब जनता समझ गई है कि 15 साल में भाजपा ने कुछ नहीं किया है।

● आपकी नजर में आम आदमी पार्टी की कितनी सीटें आ रही हैं। 2017 के चुनाव में भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में आठ प्रमुख वादे किए थे। कचरा मुक्त दिल्ली, कोई नया टैक्स या फीस नहीं लगाई जाएगी। दीनदयाल अन्त्योदय योजना के तहत 10 रुपये में भरपेट खाना और डोर स्टेप डिलीवरी जैसे वादे शामिल थे, लेकिन आज दिल्ली में कचरे के पहाड़ खड़े हैं और 35 फीसदी टैक्स बढ़ाने का प्रस्ताव पटल पर लाया गया है। अन्य कोई भी वादा पूरा नहीं हुआ है। यह सब जनता भी देख रही है, इसलिए मेरा मानना है कि हम 225 सीटों के साथ निगम में सरकार बना रहे हैं।

● आबकारी घोटाले की चार्जशीट में उपमुख्यमंत्री का नाम नहीं है, इसे लेकर आप क्या कहेंगे? भाजपा के दबाव में उन्हें एफआईआर में नंबर वन अभियुक्त बनाया गया था। बीते छह महीने से पूरा तंत्र मनीष सिसोदिया को घेरने और उन्हें बदनाम करने का षड्यंत्र रच रहा है, चार्जशीट में उनका नाम न होने से साफ है कि बीजेपी कहानियां गढ़ रही है। साफ हो गया है कि 'आप' कट्टर ईमानदार पार्टी है।