ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRअरविंद केजरीवाल ही रहेंगे दिल्ली के सीएम, AAP ने किया साफ, क्या होगा पत्नी सुनीता का रोल?

अरविंद केजरीवाल ही रहेंगे दिल्ली के सीएम, AAP ने किया साफ, क्या होगा पत्नी सुनीता का रोल?

आम आदमी पार्टी का कहना है कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सीएम बने रहेंगे, चाहे उनको कितने भी समय तक जेल में क्यों ना रखा जाए। पत्नी सुनीता का क्या होगा रोल जानने के लिए पढ़ें यह रिपोर्ट...

अरविंद केजरीवाल ही रहेंगे दिल्ली के सीएम, AAP ने किया साफ, क्या होगा पत्नी सुनीता का रोल?
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 01 Apr 2024 11:11 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद सोमवार को तिहाड़ जेल भेज दिया गया। वहीं आम आदमी पार्टी ने जोर देकर कहा कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सीएम बने रहेंगे, चाहे उनको कितने भी समय तक जेल में क्यों ना रखा जाए। यहीं नहीं आम आदमी पार्टी के सूत्रों ने यह भी संकेत दिया है कि केजरीवाल की पत्नी सुनीता आने वाले दिनों में पार्टी में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं। 

वहीं जेल के एक अधिकारी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को शाम 4 बजे तिहाड़ लाया गया। उन्हें जेल नंबर 2 में रखा गया है। केजरीवाल को 24 घंटे निगरानी में रखा जाएगा। उनकी मेडिकल जांच की गई। उनका शुगर लेवल थोड़ा कम था। जेल डॉक्टरों की सलाह के मुताबिक उन्हें दवाएं दी गई हैं। वहीं इसी मामले में गिरफ्तार मनीष सिसोदिया और संजय सिंह क्रमशः जेल नंबर 1 और 5 में बंद हैं। बीआरएस नेता के. कविता जेल नंबर 6 में हैं। सत्येंद्र जैन जेल नंबर 7 में हैं।

इस बीच आम आदमी पार्टी नेता जैस्मीन शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ कर दिया कि केजरीवाल मुख्यमंत्री बने रहेंगे, चाहे उन्हें कितने भी समय तक जेल में क्यों ना रखा जाए। केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों की सेवा करने की संवैधानिक शपथ ली है। जैस्मीन शाह ने आरोप लगाया कि कथित घोटाले के संबंध में आतिशी और भारद्वाज के नाम का हवाला इसलिए दिया जा रहा है क्योंकि भाजपा सोचती है कि केवल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल भेजना आप को खत्म करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा। 

जैस्मीन शाह ने कहा कि अभी तक कोई मुकदमा नहीं हुआ है, सजा तो दूर की बात है। जब डेढ़ साल पहले विजय नायर को गिरफ्तार किया गया था, तभी उसने कहा था कि वह मुख्यमंत्री को रिपोर्ट नहीं करता था। वह आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करता था। डेढ़ साल बाद ईडी इस बात को क्यों उठा रही है जबकि उसके पास पहले से ही लिखित बयान है? इस बीच, दिल्ली हाईकोर्ट ने ED को हिरासत में रहने के दौरान केजरीवाल के आदेश पारित करने के मसले पर विशेष न्यायाधीश को रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है।