ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRकेजरीवाल के वजन पर नया दावा कर बोली AAP, डॉक्टर ने पराठा-पूरी खाने को कहा

केजरीवाल के वजन पर नया दावा कर बोली AAP, डॉक्टर ने पराठा-पूरी खाने को कहा

आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि एम्स के एक मेडिकल बोर्ड ने उनके भोजन में 'पराठा और पूरी' शामिल करने की सहमति दे दी है। केजरीवाल का 21 मार्च को गिरफ्तारी के बाद से आठ किलोग्राम वजन कम हो गया है।

केजरीवाल के वजन पर नया दावा कर बोली AAP, डॉक्टर ने पराठा-पूरी खाने को कहा
Krishna Singhपीटीआई,नई दिल्लीSat, 22 Jun 2024 10:32 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वजन का मुद्दा एकबार फिर चर्चा में आ गया है। आम आदमी पार्टी ने शनिवार को दावा किया कि तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का 21 मार्च को गिरफ्तारी के बाद से आठ किलोग्राम वजन कम हो गया है। आम आदमी पार्टी ने यह भी कहा कि एम्स के एक मेडिकल बोर्ड ने केजरीवाल की डाइट में 'पराठा और पूरी' शामिल करने की भी सहमति दे दी है। 

जमानत पर कब आएगा हाईकोर्ट का फैसला
आम आदमी पार्टी ने यह दावा ऐसे वक्त में किया है जब दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को कथित शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल को निचली अदालत द्वारा दी गई जमानत पर अंतरिम रोक लगा दी है। दिल्ली हाईकोर्ट की ओर से अगले हफ्ते केजरीवाल को दी गई निचली अदालत की जमानत पर अपना सुरक्षित फैसला सुनाए जाने की संभावना है। 

आहार में पराठा और पूरी भी ले सकते हैं
AAP ने कहा कि दिल्ली के CM का लगातार घटता वजन 'बेहद चिंताजनक' है। ईडी ने 21 मार्च को जब केजरीवाल को गिरफ्तार किया था, तब उनका वजन 70 किलोग्राम था। बीते 2 जून को वजन घटकर 63.5 किलोग्राम और 22 जून को 62 किलोग्राम रह गया। एम्स के मेडिकल बोर्ड ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घटते वजन को देखते हुए उनके आहार में पराठा और पूरी भी शामिल करने की सहमति दी है। 

एम्स ने केजरीवाल के कुछ ब्लड टेस्ट कराए
आप ने कहा कि एम्स ने केजरीवाल के कुछ ब्लड टेस्ट कराए हैं। हालांकि हृदय रोग और कैंसर के परीक्षण अभी तक नहीं किए गए हैं। बता दें कि आम आदमी पार्टी ने पहले कहा था कि मैक्स अस्पताल के डॉक्टरों ने केजरीवाल के वजन घटने को देखते हुए उनके लिए कुछ परीक्षण कराने की सिफारिश की थी। इन जांचों में हृदय और कैंसर के परीक्षण भी शामिल हैं।