ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRबिभव की बढ़ेंगी मुश्किलें; AAP सांसद स्वाति मालीवाल ने दी शिकायत, 4 घंटे तक घर पर रही पुलिस

बिभव की बढ़ेंगी मुश्किलें; AAP सांसद स्वाति मालीवाल ने दी शिकायत, 4 घंटे तक घर पर रही पुलिस

स्वाति मालीवाल के साथ पिछले दिनों सीएम आवास पर उनके निजी सचिव ने मारपीट की थी। उन्होंने दिल्ली पुलिस को फोन भी किया था, और इसके बाद मालीवाल थाने भी गईं लेकिन बिना शिकायत दर्ज कराए लौट गईं थीं।

बिभव की बढ़ेंगी मुश्किलें; AAP सांसद स्वाति मालीवाल ने दी शिकायत, 4 घंटे तक घर पर रही पुलिस
Sourabh JainANI,नई दिल्लीThu, 16 May 2024 08:26 PM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल ने बीते दिनों मुख्यमंत्री आवास में अपने साथ हुई बदसलूकी और कथित मारपीट के मामले में आधिकारिक रूप से पुलिस को शिकायत दर्ज करवा दी है। इस मामले में उनसे जानकारी लेने के लिए गुरुवार को दिल्ली पुलिस की एक टीम उनके घर पहुंची थी। इस दौरान दो सदस्यीय टीम ने मध्य दिल्ली स्थित उनके आवास पर उनका बयान दर्ज किया।

एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मालीवाल ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पर हुई घटना के बारे में पुलिस को बताया। अधिकारी ने कहा कि मालीवाल का बयान दर्ज करने के बाद पुलिस अब इस मामले को लेकर FIR दर्ज कर सकती है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) पीएस कुशवाह के नेतृत्व में पुलिस टीम दोपहर करीब 1 बजकर 50 मिनट पर राज्यसभा सदस्य के आवास पर पहुंची थी। उनके साथ महिला पुलिस अधिकारी भी थीं। यह टीम करीब चार घंटे से अधिक समय तक उनके घर पर रही।

इससे पहले स्वाति मालीवाल ने सोमवार को सीएम आवास में अपने साथ दुर्व्यवहार और कथित मारपीट होने का आरोप लगाया था। इस मामले में उन्होंने पहले सीएम हाउस से ही पुलिस को फोन लगाया था, फिर इसके बाद वे सिविल लाइन्स थाने पहुंच गई थीं। उनका आरोप था कि केजरीवाल के निजी स्टाफ के एक सदस्य बिभव कुमार ने उनके साथ बदसलूकी की है। हालांकि उस वक्त वे पुलिस को लिखित शिकायत दिए बिना ही लौट आई थीं।

इस बारे में कार्रवाई करने को लेकर पुलिस अधिकारियों ने कहा था कि उन्हें अभी तक औपचारिक शिकायत नहीं मिली है, लेकिन उन्होंने डीडी (दैनिक डायरी) प्रविष्टि बंद नहीं की है क्योंकि मालीवाल सोमवार को थाने आई थीं और कहा था कि वह शिकायत दर्ज कराने के लिए आएंगी। इसके बाद गुरुवार को पुलिस मालीवाल के बयान लेने के लिए उनके घर पहुंची।

इस घटना के अगले दिन यानी मंगलवार को AAP सांसद संजय सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा था कि यह एक अत्यधिक निंदनीय घटना है और AAP सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल इस मामले में कड़ी कार्रवाई करेंगे।

उन्होंने बताया था, 'सोमवार सुबह मालीवाल अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके आवास पर गई थीं। जब वह ड्राइंग रूम में उनसे मिलने का इंतजार कर रही थीं, तो बिभव कुमार ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया।'  इसके एक दिन बाद बुधवार को संजय सिंह ने मालीवाल के घर पहुंचकर उनसे मुलाकात भी की थी। इस दौरान उनके साथ दिल्ली महिला आयोग (DCW) की सदस्य वंदना सिंह भी थीं। 

इसके बाद गुरुवार को ही राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस मामले में सीएम केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार को तलब किया। महिला आयोग ने बिभव कुमार के कार्यालय को भेजे एक पत्र में उन्हें 17 मई को सुबह 11 बजे आयोग के समक्ष पेश होने को कहा। आयोग ने कहा है कि अगर निर्धारित समय पर वह आयोग के समक्ष पेश होने में विफल रहते हैं तो प्रावधानों के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें