ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली की लोकसभा सीटों पर कौन होगा AAP का उम्मीदवार, पॉलिटिकल अफेयर कमेटी करेगी विचार

दिल्ली की लोकसभा सीटों पर कौन होगा AAP का उम्मीदवार, पॉलिटिकल अफेयर कमेटी करेगी विचार

आम आदमी पार्टी ने पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की बैठक बुलाई है। यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि इस बैठक में दिल्ली की लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय किए जा सकते हैं।

दिल्ली की लोकसभा सीटों पर कौन होगा AAP का उम्मीदवार, पॉलिटिकल अफेयर कमेटी करेगी विचार
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 04:03 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024 में ज्यादा वक्त नहीं बचा है। सभी पार्टियां अपनी-अपनी तरह से चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई हैं। इस बीच आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की बैठक बुलाई है। यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि इस बैठक में दिल्ली की लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय किए जा सकते हैं।

कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की बैठक के बाद आम आदमी पार्टी दिल्ली के साथ-साथ हरियाणा और गुजरात में लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है।  कहा जा रहा है कि यह बैठक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हो सकती है और लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर केजरीवाल अपनी मुहर लगा सकते हैं।

दिल्ली में लोकसभा की कुल सात सीटें हैं। इन सीटों पर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन है। दोनों ही पार्टियों ने मिलकर यह तय किया है कि चार सीट पूर्वी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली और नई दिल्ली लोकसभा सीट पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी। वहीं कांग्रेस पार्टी चांदनी चौक, नॉर्थ वेस्ट और चांदनी चौक जैसी अहम लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। फिलहाल दिल्ली की सभी सातों सीटेंं बीजेपी के कब्जे में हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें