ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRED चार्जशीट के बाद बिफर पड़े संजय सिंह, जेल जाते वक्त पीएम मोदी पर भी निकाल दी भड़ास

ED चार्जशीट के बाद बिफर पड़े संजय सिंह, जेल जाते वक्त पीएम मोदी पर भी निकाल दी भड़ास

Sanjay Singh: 'आप' के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शराब घोटाले में अपने खिलाफ दायर ईडी की चार्जशीट को झूठा बताया है। जेल भेजे जाने से पहले संजय सिंह ने कहा कि मोदी के खिलाफ बोलने की सजा दी गई।

ED चार्जशीट के बाद बिफर पड़े संजय सिंह, जेल जाते वक्त पीएम मोदी पर भी निकाल दी भड़ास
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 04 Dec 2023 03:27 PM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शराब घोटाले में अपने खिलाफ दायर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की चार्जशीट को झूठा बताया है। सोमवार को एक बार फिर जेल भेजे जाने से पहले संजय सिंह ने कहा कि ईडी की चार्जशीट झूठ का पहाड़ है। 'आप' नेता ने एक बार फिर पीएम मोदी पर अपनी भड़ास निकालते हुए कहा कि उन्हें बोलने की सजा दी जा रही है।

11 दिसंबर तक जेल भेजे गए संजय सिंह ने कोर्टरूम से निकलते हुए अपने खिलाफ लगे आरापों को झूठा बताया। उन्होंने तीन बार कहा कि ईडी की चार्जशीट में सबकुछ झूठ है। कड़ी सुरक्षा के बीच निकलते हुए संजय सिंह ने कहा, 'ईडी की चार्जशीट झूठ का पहाड़ है, झूठ का पहाड़ है ईडी की चार्जशीट, झूठ का पहाड़ है, मोदी सरकार के खिलाफ बोलने की यह सजा है, इसके अलावा कुछ नहीं।'

न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद संजय सिंह को सोमवार को राऊज ऐवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था। सुनवाई के बाद अदालत ने उनकी हिरासत को 11 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दिया है। हालांकि, इससे पहले 6 दिसंबर को इसी अदालत में संजय सिंह की जमानत याचिका पर सुनवाई भी होनी है। संजय सिंह को शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। 

ईडी शनिवार को सांसद संजय सिंह के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया। ईडी ने पीएमएलए की विभिन्न धाराओं के तहत एक स्थानीय अदालत में आरोपपत्र दायर किया है। केंद्रीय जांच एजेंसी इस केस में पहले भी 5 चार्जशीट दायर कर चुकी है। ईडी का आरोप है कि आरोपी कारोबारी दिनेश अरोड़ा ने राज्यसभा सांसद के आवास पर दो किस्तों में दो करोड़ रुपये नकद पहुंचाए थे। ईडी के अनुसार, जांच में पता चला है कि अरोड़ा ने सिंह के घर पर दो मौकों पर दो करोड़ रुपये नकद पहुंचाए थे। अगस्त 2021 से अप्रैल 2022 के बीच यह नकदी पहुंचाई गई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें