ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRLG पर फूटा AAP विधायकों का गुस्सा, दिल्ली विधानसभा में काटा हंगामा; क्या है वजह

LG पर फूटा AAP विधायकों का गुस्सा, दिल्ली विधानसभा में काटा हंगामा; क्या है वजह

सदन की कार्रवाई दोबारा शुरू हुई  लेकिन आप विधायकों का विरोध जारी रहा।न सभी विधायक धीरे-धीरे बेल में पहुंचे। आप विधायकों के लगातार नारेबाजी के चलते सदन की कार्रवाई को बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

LG पर फूटा AAP विधायकों का गुस्सा, दिल्ली विधानसभा में काटा हंगामा; क्या है वजह
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 20 Feb 2024 01:32 PM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी के विधायकों ने मंगलवार को दिल्ली विधानसभा में उपराज्यपाल वीके सक्सेना के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उन जलबोर्ड अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की जो केजरीवाल सरकार के काम में बाधा डालने की कोशिश कर रहे हैं। इस दौरान आप विधायक  बेल में भी पहुंच गए और एलजी साहब और काम नहीं करने वाले अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी शुरू की। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने सदन को आधे घंटे के लिए स्थगित किया।

सदन की कार्रवाई दोबारा शुरू हुई  लेकिन आप विधायकों का विरोध जारी रहा। इस दौरान सभी विधायक धीरे-धीरे बेल में पहुंचे। आप विधायकों के लगातार नारेबाजी के चलते सदन की कार्रवाई को बुधवार तक के लिए स्थगित किया गया। इसके बाद विधानसभा के बाहर भी आप नेताओं का विरोध जारी रहा। 

किस बात को लेकर विरोध?

दरअसल ये पूरा मामला दिल्ली जल बोर्ड के गलत बिलों से जुड़ा है। दिल्ली सरकार का कहना है कि वह इन गलत बिलों को माफ करने के लिए एक स्कीम लाना चाहती है लेकिन केंद्र सरकार के तहत काम करने वाले अधिकारी इस बात की मंजूरी नहीं दे रहे। 

हाल ही में सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया था कि 10 लाख लोगों के पानी के गलत बिल आए हैं और उनकी सरकार इसके निपटारे के लिए वन टाइम सेटेलमेंट स्कीम लाना चाहती है लेकिन इसकी इजाजत नहीं मिल पा रही है। उन्होंने बीजेपी से यहां तक कह दिया था कि अगर वह उपराज्यपाल से कहकर बिल पास करा देते हैं तो इस बात का क्रेडिट बीजेपी को दे देंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें