ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRमुख्य सचिव से मारपीट : सीएम के सलाहकार से तीन घंटे हुई पूछताछ

मुख्य सचिव से मारपीट : सीएम के सलाहकार से तीन घंटे हुई पूछताछ

दिल्ली पुलिस ने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने बुधवार सुबह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वी.के. जैन से भी तीन घंटे की पूछताछ की। इसके साथ ही आरोपी और...

मुख्य सचिव से मारपीट : सीएम के सलाहकार से तीन घंटे हुई पूछताछ
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 21 Feb 2018 10:30 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस ने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने बुधवार सुबह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वी.के. जैन से भी तीन घंटे की पूछताछ की। इसके साथ ही आरोपी और आम आदमी पार्टी (आप) विधायक अमानतुल्ला को भी गिरफ्तार कर लिया गया। दरअसल, अमानतुल्ला खान ने खुद जामिया नगर थाने में जाकर सरेंडर किया है। 

अमानतुल्ला के सरेंडर करने के बाद पुलिस ने उनसे पूछताछ की और इसके बाद उनकी गिरफ्तारी डाली गई। जामिया नगर थाने में अमानतुल्ला के आने के बाद उन्हें उत्तरी जिला पुलिस सौंप दिया गया। क्योंकि इस संबंध में सिविल लाइंस थाने में मामला दर्ज किया गया था। 

सीएम के सलाहकार से भी तीन घंटे पूछताछ 

दिल्ली पुलिस ने बुधवार सुबह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वी.के. जैन से भी तीन घंटे की पूछताछ की। इसके बाद उन्हें छोड़ दिया गया है। वी.के. जैन ने ही मुख्य सचिव अंशु प्रकाश को फोन कर बैठक में आने को कहा था। पुलिस ने सुबह 7 बजे महारानी बाग स्थित उनके घर से उन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। मुख्य सचिव की तरफ से जो शिकायत दर्ज करवाई गई थी, उसमें भी वी.के. जैन का नाम शामिल था। 

जैन को सरकारी गवाह बना सकती है पुलिस  

मुख्य सचिव अंशु प्रकाश की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस मुख्यमंत्री के सलाहकार को सरकारी गवाह बना सकती है। हालांकि, इस बारे में पुलिस ने कोई बयान तो नहीं दिया है, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने बुधवार सुबह उनके पूछताछ करने के बाद जांच से जुड़ी कई अहम जानकारी हासिल की है। इसके बाद पुलिस ने उन्हें सरकारी गवाह बनाने की सोच रही है। बहरहाल एक-दो दिन में यह साफ हो जाएगा कि पुलिस किस दिशा में आगे बढ़ रही है। 

मेडिकल रिपोर्ट में मुख्य सचिव को चोट लगने की पुष्टि

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने जो आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर आम आदमी पार्टी के विधायकों ने उनके साथ मारपीट की थी, उसकी पुष्टि मेडिकल रिपोर्ट ने भी कर दी है। पुलिस के मुताबिक, मुख्य सचिव अंशु प्रकाश की मेडिकल रिपोर्ट में उनके चेहरे पर कट का निशान और कंधे पर चोट हैं। रिपोर्ट में उनके चेहरे और आसपास की जगहों पर सूजन होने की भी पुष्टि की गई है।

देर रात हुई थी प्रकाश जारवाल की गिरफ्तारी

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार देर रात विधायक प्रकाश जारवाल को गिरफ्तार किया था। प्रकाश को पुलिस ने उस वक्त पकड़ा था, जब वो एक शादी में शरीक होने के लिए जा रहे थे। पुलिस ने उन्हें खानपुर रेड लाइट के पास पकड़ा था। जारवाल को पहले डिफेंस कॉलोनी थाने लाया गया था, बाद में उन्हें सिविल लाइन थाने लाया गया। जारवाल का नाम एफआईआर में नहीं था। चीफ सेकेट्ररी को दिखाई की गई तस्वीर से उनकी पहचान की गई।

पुलिस कमिश्नर ने उपराज्यपाल को दी जानकारी 

दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने जांच से संबंधित ब्यौरा उपराज्यपाल अनिल बैजल को दिया। उधर, उपराज्यपाल ने बुधवार को ही इस मामले की रिपोर्ट गृहमंत्रालय को सौंप दी है। जबकि दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक इस मुद्दे पर गृह सचिव से मुलाकात कर उन्हें विस्तृत रिपोर्ट सौंपेंगे। 

जिनके खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया था मामला

दिल्ली पुलिस ने जिनके खिलाफ शिकायत दर्ज की थी, उनमें अमानतुल्ला का भी नाम शामिल है। मंगलवार को हुए इस मामले में दिल्ली पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की थीं। एक आप विधायकों के खिलाफ और दूसरी मंत्री इमरान हुसैन की शिकायत पर सचिवालय में मारपीट करने वालों के खिलाफ।

जानिय क्या है पूरा मामला

दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया है कि सोमवार देर रात मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर उन्हें मीटिंग के लिए बुलाया गया था। इस दौरान आम आदमी पार्टी विधायकों ने सरकारी विज्ञापन रिलीज करने का दबाव बनाया और उनके साथ मारपीट की। इस घटना के बाद मुख्य सचिव ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस में शिकायत दी, जिसके बाद ओखला विधायक अमानतुल्ला समेत अन्य के खिलाफ इस संबंध में मामला दर्ज दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें : 'आप' की मुश्किलें बढ़ीं, अन्य आरोपियों से भी हो सकती है पूछताछ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें