DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आप का धरना: जैन की हालत बिगड़ी, AAP कार्यकर्ता करेंगे पीएमओ का घेराव-VIDEO

एलजी निवास के बाहर प्रदर्शन करते आप कार्यकर्ता

दिल्ली के एलजी अनिल बैजल के ऑफिस में आमरण अनशन पर बैठे मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का गुरुवार सुबह रुटीन चेकअप हुआ। चेकअप में पता चला है कि सत्येंद्र जैन की तबीयत ठीक नहीं है। वहीं आम आदमी पार्टी ने कहा है कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती पार्टी अपनी लड़ाई जारी रखेगी। संजय सिंह ने कहा कि अगले रविवार को आम आदमी पार्टी के तमाम कार्यकर्ता पीएमओ का घेराव करेंगे। आज गुरुवार शाम राजघाट पर मोमबत्ती जुलूस भी निकाला जाएगा जिसमें बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता शिरकत करेंगे।

क्या है सीएम केजरीवाल की मांग

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि वह और उनके सहयोगी बैजल के कार्यालय से तब तक नहीं हटेंगे, जब तक उनकी मांगें नहीं पूरी की जातीं। इन मांगों में दिल्ली प्रशासन में काम कर रहे आईएएस अधिकारियों को उनकी हड़ताल खत्म करने का निर्देश देने और गरीबों को उनके दरवाजे पर जाकर राशन वितरित करने के सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी देने व उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग शामिल है, जो चार महीनों से सरकार के काम में अड़ंगा लगा रहे हैं। 

बीजेपी का हमला

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जल बोर्ड के मुखिया हैं। उनके पास केवल एक ही विभाग है और उसकी लापरवाही के कारण दिल्ली भर में पानी संकट है। यह आरोप लगाते हुए बुधवार को भाजपा विधायक मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंच धरने पर बैठ गए। इतना ही नहीं, देर रात सभी नेता वहीं सो गए।

भाजपा नेताओं ने सीएम से अपील की कि वे अपना धरना तोड़कर सचिवालय आएं ताकि पानी संकट से बचाने के लिए कोई पहल की जा सके। सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि दिल्ली के लोग पानी की कमी से त्रस्त हैं क्योंकि केजरीवाल के जल बोर्ड अध्यक्ष बनने के बाद विकास की सभी गतिविधियां ठप हो गई हैं। 

नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि सीएम राजनिवास में आराम से सोफे पर प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन आम जनता की समस्या का हल निकालने की कोशिश नहीं की जा रही। विधायक एम.एस. सिरसा और जगदीश प्रधान ने कहा कि 4200 करोड़ रुपये की दो योजनाओं को लटका कर दिल्ली सरकार ने जनता के साथ विश्वासघात किया है। भाजपा विधायकों का कहना था कि जब तक सीएम समस्या का हल नहीं निकालेंगे तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा।

 

राष्ट्रपति मामले में दखल दें : आप

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बुधवार को दिल्ली के आईएएस एवं दूसरे अधिकारियों की हड़ताल खत्म कराने के लिए राष्ट्रपति से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है। दिल्ली में आपात स्थिति बताते हुए ‘आप' सांसद ने राष्ट्रपति से मिलने का समय मांगा है।

‘आप' सांसद ने एक प्रेसवार्ता में कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तीन दिन से धरना दे रहे हैं। लेकिन अभी तक उपराज्यपाल ने उनसे मुलाकात नहीं की। पहले मंत्री सत्येंद्र जैन भूख हड़ताल पर थे। अब सिसोदिया भी अनशन पर चले गए हैं। यह सब इसलिए किया जा रहा है कि दिल्ली में रुके हुए विकास कार्य दोबारा शुरू हो सकें। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:aap lg office arvind kejriwal dharna pmo demonstration