ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR'...इसलिए मुझे फंसाने की कोशिश; जेल से AAP सांसद संजय सिंह ने लिखा लेटर

'...इसलिए मुझे फंसाने की कोशिश; जेल से AAP सांसद संजय सिंह ने लिखा लेटर

भाजपा शासित केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए संजय सिंह ने लिखा कि जेल की सलाखों के पीछे कई दिन बीत चुके हैं। हर दिन के साथ निरंकुश सत्ता से लड़ने की इच्छा शक्ति और मजबूत हो रही है।

'...इसलिए मुझे फंसाने की कोशिश; जेल से AAP सांसद संजय सिंह ने लिखा लेटर
Swati Kumariहिंद्स्तान,नई दिल्लीWed, 15 Nov 2023 07:43 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली शराब घोटाले के आरोप में जेल में बंद आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने पत्र लिखकर खुद को फंसाने का आरोप लगाया है। मालूम हो कि ये कम्प्यूटराइज लेटर हैं, साथ ही इसपर तारीख भी नहीं लिखी गई है। आम आदमी पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से ये पत्र शेयर किया है। लेटर को शेयर करते हुए आप ने लिखा, 'जेल से मोदी की तानाशाही के खिलाफ़ AAP सांसद संजय सिंह का पत्र…आम आदमी पार्टी ने संजय सिंह की लाइन को ट्वीट करते हुए लिखा, 'मैं हर लड़ाई लड़ने को तैयार हूं, आप भी तानाशाही के ख़िलाफ अपनी आवाज़ बुलंद कीजिए, जय हिंद!'

उन्होंने कहा, 'मुझे भ्रष्टाचार के खिलाफ बोलने से रोकने के लिए गिरफ्तार किया गया। क्योंकि मैं केंद्र सरकार व उसके दोस्तों के भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठा रहा था इसलिए ईडी के साथ मिलकर मुझे फंसाने की कोशिश हो रही है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि काम की राजनीति करने वाली आम आदमी पार्टी को खत्म करने की साजिश रची जा रही है।'

भाजपा शासित केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए संजय सिंह ने लिखा कि जेल की सलाखों के पीछे कई दिन बीत चुके हैं। हर दिन के साथ निरंकुश सत्ता से लड़ने की इच्छा शक्ति और मजबूत हो रही है। इन दिनो में महात्मा गांधी, डॉ. राम मनोहर लोहिया और नेल्सन मंडेला की जीवनी पढ़ रहा हूं। इन महापुरुषों के संघर्ष, राष्ट्र के प्रति उनके समर्पण को पढ़कर लगा कि हर दौर में जुर्म और तानाशाही के खिलाफ लड़ने वाले लोगों को हुकूमत ने अपने दमन का शिकार बनाया है। लेकिन यह भी सच है कि दमन जितना उग्र होता है, विरोध और जन आक्रोश उतना ही तीव्र होता है। 

उन्होंने आगे लिखा कि देश में चल रही तानाशाही के खिलाफ आवाज उठानी है, तो जेल, मुकदमा और लाठी के लिए तैयार रहना होगा। देश के लिए हर जोखिम उठाने के लिए तैयार रहना होगा। संजय सिंह ने कहा कि आंदोलन की कोख से जन्मी आम आदमी पार्टी ने भारतीय राजनीति में एक उम्मीद और भरोसा पैदा किया है। अरविंद केजरीवाल के कुशल नेतृत्व में मात्र 10 वर्षों में आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय पार्टी बन गई। तीन बार दिल्ली में सरकार बनाई। पंजाब में भी प्रचंड बहुमत से सरकार बनी। वहीं काम भाजपा के आंख खी किरकिरी बन गई। 

संजय सिंह ने आगे लिखा कि उसे रोकने के लिए आम आदमी पार्टी को खत्म करने के लिए यह साजिश रची गई है। दिल्ली सरकार के अधिकार छीन लिए गए। उनके नेताओं को झूठे केस में जेल भेजा जा रहा है। जिस दिनेश अरोड़ा के गवाह पर मेरी गिरफ्तारी की गई वह खुद एक आरोपी है, उसने पहले दिए अपने किसी भी बयान में मेरा नाम नहीं लिया। वहीं दिनेश अरोड़ा अचानक ईडी के सामने मेरा नाम ले लेता है। देश के लोगों को यह बात देश के लोगों को समझ में आती है। इसलिए मैंने हार नहीं मानी है, यह लड़ाई जारी रहेगी।

गौरतलब है कि दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजय सिंह को ईडी ने गिरफ्तार किया था। इस बीच 10 नवंबर को उन्हें दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया था। अदालत ने संजय सिंह की न्यायिक हिरासत की अवधि शुक्रवार को 24 नवंबर तक बढ़ा दी। इसी दौरानअदालत कक्ष में लाए जाने के दौरान संजय सिंह ने भाजपा का नाम लिए बिना आरोप लगाया कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने से भी बदतर कुछ करने की योजना बनाई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें