ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR'LG ने धीमी वोटिंग कराने के निर्देश दिए', वोटिंग से पहले आतिशी का उपराज्यपाल पर बड़ा आरोप

'LG ने धीमी वोटिंग कराने के निर्देश दिए', वोटिंग से पहले आतिशी का उपराज्यपाल पर बड़ा आरोप

दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। इन सातों सीटों पर 25 मई यानी शनिवार को वोट डाले जाएंगे। सीट बंटवारे के तहत AAP को चार और कांग्रेस को 3 सीटें मिली हैं।

'LG ने धीमी वोटिंग कराने के निर्देश दिए', वोटिंग से पहले आतिशी का उपराज्यपाल पर बड़ा आरोप
Sourabh Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीFri, 24 May 2024 10:35 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर शनिवार को होने वाले मतदान से कुछ घंटों पहले आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने LG वीके सक्सेना पर बड़ा आरोप लगाया है। आतिशी का कहना है कि सक्सेना ने दिल्ली पुलिस को उन इलाकों में धीमा मतदान कराने के निर्देश दिए हैं, जहां पर INDIA गठबंधन के वोटर भारी संख्या में हैं। आतिशी ने यह आरोप शुक्रवार रात को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट लिखते हुए लगाया। साथ ही इस मामले में उन्होंने चुनाव आयोग से हस्तक्षेप करने हुए ऐसी किसी भी कोशिश पर रोक लगाने की मांग भी की। 

अपनी पोस्ट में आतिशी ने लिखा, 'ऐसी जानकारी मिली है कि आज दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली पुलिस को आदेश दिए हैं कि जहां INDIA गठबंधन के वोटर भारी संख्या में हैं, वहां पर वोटिंग धीरे करवानी है ताकि लोगों को वोट डालने में दिक्कत हो। प्रशासन द्वारा भाजपा को जिताने का ऐसा कोई भी प्रयास ग़ैर-क़ानूनी, ग़ैर-लोकतांत्रिक और ग़ैर-संवैधानिक है।और मैं उम्मीद करती हूँ कि चुनाव आयोग इसका संज्ञान लेगा, और ऐसे किसी भी प्रयास पर रोक लगाएगा।

बता दें कि INDIA गठबंधन के तहत दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस और AAP मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं, और इन सातों सीटों पर 25 मई यानी कल वोट डाले जाएंगे। दोनों पार्टियों के बीच हुई सीट बंटवारे के तहत कांग्रेस के हिस्से 3 और आम आदमी पार्टी के हिस्से 4 सीटें आई हैं। AAP के हिस्से में नई दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली सीट आई हैं, वहीं कांग्रेस को चांदनी चौक, उत्तर-पूर्वी दिल्ली और उत्तर-पश्चिमी दिल्ली सीट मिली है। 

AAP ने पूर्वी दिल्ली सीट से कुलदीप कुमार को, पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा को, नई दिल्ली से सोमनाथ भारती को और दक्षिणी दिल्ली से सही राम पहलवान को मैदान में उतारा है। वहीं कांग्रेस ने चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल, उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार और उत्तर-पश्चिम दिल्ली सीट से उदित राज को अपना प्रत्याशी बनाया है।