DA Image
30 जून, 2020|9:57|IST

अगली स्टोरी

'आप' की अपील- दिल्लीवासी इलाज के लिए RML अस्पताल जाने से बचें, जानें कारण

rml hospital

कोरोना संकट के बीच दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने केंद्र सरकार के राम मनोहर लोहिया (RML) अस्पताल पर कोरोना के आंकड़ों में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया है। 

'आप' विधायक राघव चड्ढा ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि केंद्र सरकार के राम मनोहर लोहिया (RML) अस्पताल ने दिल्ली सरकार और हाइकोर्ट के दिशानिर्देशों का उल्लंघन कर 30 लोगों को कोरोना पॉजिटिव बताया, जबकि दिल्ली सरकार द्वारा उनकी दोबारा जांच करने पर उनमें से 12 व्यक्ति कोरोना नेगेटिव निकले।

'आप' विधायक ने कहा कि RML अस्पताल के कामकाज में लगातार गड़बड़ सामने आ रही है। कभी अस्पताल जांच सैपलों में 45% रिपोर्ट गलत दे रहा है तो कभी कोरोना जांच की रिपोर्ट को लंबे समय तक रोककर रख रहा है। 

हम दिल्लीवासियों से अपील करते हैं कि RML अस्पताल जाने से बचें। हम सरकार से ये निवेदन करते हैं कि RML अस्पताल पर कड़ी से कड़ी कारवाई हो। ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस तरह की गड़बड़ी करके एक अस्पताल लोगों की जान से खेल रहा है। 

कोरोना ने फिर बनाया नया रिकॉर्ड

गौरतलब है कि दिल्ली में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक 1298 नए रोगी मिले हैं। दिल्ली सरकार के मुताबिक, कोरोना वायरस से 33 और लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही अब दिल्ली में कोरोना से मरने वाले व्यक्तियों की कुल संख्या 556 पहुंच गई है। 

दिल्ली सरकार ने अपने आधिकारिक बुलेटिन में कहा कि दिल्ली में अभी तक कोरोना से 556 लोगों की मृत्यु हुई है। मंगलवार (2 जून) को दिल्ली सरकार ने कोरोना से मरने वाले 33 और लोगों की जानकारी दी। इनमें से 11 व्यक्तियों की मृत्यु बीते 24 घंटे के दौरान हुई, जबकि शेष 22 व्यक्तियों की मृत्यु 14 अप्रैल से लेकर 30 मई तक अलग-अलग दिनों में हुई है। दिल्ली में अभी तक 22132 लोग कोरोना वायरस से ग्रसित हो चुके हैं। 

दिल्ली में कोरोना की चपेट में आए 9243 लोग अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं। दिल्ली में इस समय 12573 कोरोना के एक्टिव रोगी हैं। दिल्ली सरकार ने 7461 कोरोना पॉजिटिव रोगियों को उनके घर में ही आइसोलेशन में रखा है। दिल्ली सरकार के मुताबिक यह लोग लगातार फोन के माध्यम से डॉक्टरों के संपर्क में रहेंगे। दिल्ली सरकार ने फिलहाल 1 सप्ताह के लिए दिल्ली की सीमाएं सील कर दी है। इसके साथ ही दिल्ली में अब कोरोना हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 143 हो गई है। इन सभी 143 हॉटस्पॉट को दिल्ली सरकार ने सील किया है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:AAP Govt appeal- Delhiites avoid going to RML hospital for treatment know the reason