ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRAAP के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन को झटका, कोर्ट ने खारिज की याचिका, क्या लगाई थी गुहार?

AAP के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन को झटका, कोर्ट ने खारिज की याचिका, क्या लगाई थी गुहार?

ताहिर हुसैन को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। दिल्ली की एक स्थानीय अदालत ने ताहिर हुसैन की एक याचिका को खारिज कर दिया। ताहिर हुसैन ने याचिका में क्या लगाई थी गुहार? इस रिपोर्ट में जानें...

AAP के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन को झटका, कोर्ट ने खारिज की याचिका, क्या लगाई थी गुहार?
Krishna Singhभाषा,नई दिल्लीMon, 03 Jun 2024 06:53 PM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। दिल्ली की एक स्थानीय अदालत ने ताहिर हुसैन उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें उसने 2020 में उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगे के पीछे बड़ी साजिश से जुड़े मामले के कुछ दस्तावेज मुहैया कराने का अनुरोध किया था। ताहिर हुसैन और कई अन्य पर गैरकानूनी गतिविधि निवारण अधिनियम (यूएपीए) के तहत आरोप लगाए गए हैं।

राहुल कसाना का बयान मुहैया कराने का अनुरोध
अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश समीर वाजपेयी ने कहा कि हुसैन ने अपने आवेदन में चश्मदीद राहुल कसाना का बयान मुहैया कराने का अनुरोध किया है जो उसने आप के पूर्व पार्षद के खिलाफ दंगे के एक अन्य मामले में और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में दर्ज कराया है। 

सरकारी वकील ने क्या दी दलील
न्यायाधीश ने विशेष लोक अभियोजक अमित प्रसाद की उस दलील पर भी संज्ञान लिया जिसमें कहा गया था कि आवेदन आरोपी द्वारा अपने बचाव के लिए दस्तावेज जुटाए जाने की कोशिश है और वह भी उस स्तर पर जब आरोप भी तय नहीं किए गए हैं। 

क्यों खारिज कर दी याचिका?
अदालत ने शनिवार को पारित आदेश में कहा कि रिकॉर्ड प्रदर्शित करते हैं कि सुनवाई शुरुआती चरण में है और अभी इस मामले में आरोप भी तय नहीं किए गए हैं। इसलिए आवेदक द्वारा जताई गई इच्छा के अनुरूप बयान उपलब्ध कराने पर विचार नहीं किया जा सकता। 

आवेदन में कोई पुख्ता तथ्य नहीं
अदालत ने रेखांकित किया कि हुसैन की अर्जी में यह नहीं बताया गया है कि उक्त बयान कैसे उसके मामले में मददगार होगा। न्यायाधीश ने फैसले में कहा कि सभी तथ्यों पर संज्ञान लेते हुए अदालत पाती है कि इस स्तर पर आवेदन में कोई पुख्ता तथ्य नहीं है और तदनुसार इसे खारिज करती है।