ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRसोमवार को एक और नोटिस फिर कुछ दिनों में केजरीवाल गिरफ्तार, आतिशी ने किया बड़ा दावा

सोमवार को एक और नोटिस फिर कुछ दिनों में केजरीवाल गिरफ्तार, आतिशी ने किया बड़ा दावा

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने दावा किया है कि जब से कांग्रेस और आप के बीत सीट बंटवारे को लेकर बातचीत लगभग तय हुई थी, तभी से मुख्यंत्री अरविंद केजरीवाल को धमकियां मिलनी शुरू हो गई थीं।

सोमवार को एक और नोटिस फिर कुछ दिनों में केजरीवाल गिरफ्तार, आतिशी ने किया बड़ा दावा
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 24 Feb 2024 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

पांच राज्यों में कांग्रेस और आम आदम  पार्टी एक साथ लोकसभा चुनाव लड़ने वाले हैं। आज सीट शेयरिंग का ऐलान भी कर दिया गया है। दिल्ली में जहां 4:3 के फॉर्मूले पर बात पक्की हुई है तो वहीं गुजरात में 26 में से आम आदमी पार्टी को केवल 2 सीटें दी गई है। हालांकि इसमें वो सीट भी शामिल है जिस पर केजरीवाल पिछले काफी समय से अड़े हुए थे। यानी गुजरात की भरूच सीट आम आदमी पार्टी के हाथ लग गई है। इसके अलावा पार्टी भावनगर में भी अपना उम्मीदवार उतारेगी। 

इस बीच आम आदमी पार्टी ने बड़ा दावा कर दिया है। दिल्ली सरकार में मंत्री और आप नेता आतिशी ने दावा किया है कि जब से कांग्रेस और आप के बीत सीट बंटवारे को लेकर बातचीत लगभग तय हुई थी, तभी से मुख्यंत्री अरविंद केजरीवाल को धमकियां मिलनी शुरू हो गई थीं। उन्होंने आरोप लगाया कि हमें गठबंधन से बाहर निकलने के लिए कहा गया और धमकी दी गई कि अगर हम गठबंधन से बाहर नहीं निकले तो केजरीवाल के गिरफ्तार होने का खतरा भी है। 

उन्होंने कहा, जब से इंडिया गठबंधन में सीटों का बंटवारा लगभग तय हो गया, तब से अरविंद केजरीवाल को हर तरफ से धमकियां मिलनी शुरू हो गईं। हमसे कहा गया, अगर हम बाहर नहीं निकले तो, ईडी के बाद अब सीबीआई भी अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए उनके खिलाफ आरोप तय करेगी। उन्होंने ये भी कहा हमें जानकारी है कि सीबीआई सोमवार को नोटिस जारी करेगी और संभवत: कुछ दिनों में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाएगा..."

गठबंधन पर बात करते हुए आतिशी ने कहा, भले ही कांग्रेस पार्टी के साथ सीट बंटवारे को लेकर बातचीत में थोड़ा समय लगा, लेकिन आप ने शुरू से ही यह स्पष्ट कर दिया था कि वह भारत गठबंधन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। .आखिरकार आज, भारत गठबंधन में कई राज्यों की सीटों के बंटवारे की घोषणा की गई है जिसमें दिल्ली, हरियाणा, गुजरात, गोवा और चंडीगढ़ शामिल हैं। चाहे कांग्रेस हो या AAP, हमने पार्टी के कल्याण से अधिक देश के कल्याण को प्राथमिकता दी है। इंडिया गठबंधन दिल्ली, हरियाणा, गुजरात और गोवा में जीतेगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें