ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRAAP ने दिल्ली में इन 4 नेताओं को दिया लोकसभा का टिकट, कांग्रेस के पुराने चेहरे पर भी दांव

AAP ने दिल्ली में इन 4 नेताओं को दिया लोकसभा का टिकट, कांग्रेस के पुराने चेहरे पर भी दांव

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में उम्मीदवारों का ऐलान किया। गोपाल राय ने कहा-पूर्वी लोकसभा सीट से कोंडली से विधायक कुलदीप कुमार को उम्मीदवार बनाया है, जो रिजर्व कैटिगरी से आते हैं। यह ऐतिहासिक फैसला है।

AAP ने दिल्ली में इन 4 नेताओं को दिया लोकसभा का टिकट, कांग्रेस के पुराने चेहरे पर भी दांव
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 27 Feb 2024 04:29 PM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में चार उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने तीन विधायकों और एक पुराने सांसद पर दांव लगाया है। पार्टी ने कुलदीप कुमार, सोमनाथ भारती, सहीराम पहलवान और महाबल मिश्रा को टिकट देने का ऐलान किया है। मंगलवार को पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी की बैठक में दिल्ली के चार और हरियाणा के एक उम्मीदवार के नाम पर मुहर लगाई गई।

पीएसी की बैठक के बाद आप नेता गोपाल राय, संदीप पाठक और आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया। गोपाल राय ने बताया कि पार्टी ने पूर्वी लोकसभा सीट से कोंडली से विधायक कुलदीप कुमार को उम्मीदवार बनाया है, जो रिजर्व कैटिगरी से आते हैं। मालवीय नगर से विधायक और दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष सोमनाथ भारती को नई दिल्ली सीट से प्रत्याशी बनाया गया है।

साउथ दिल्ली सीट से सहीराम पहलवान को उम्मीदवार बनाया गया है जो तीन बार के विधायक हैं। पश्चिमी दिल्ली सीट से पूर्व सांसद महाबल मिश्रा को उम्मीदवार बनाया है। महाबल मिश्रा पूर्वांचल के बड़े नेता माने जाते हैं और कांग्रेस पार्टी से सांसद रह चुके हैं।

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में सबसे पहले उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। भाजपा और कांग्रेस की ओर से अभी किसी उम्मीदवार का नाम सामने नहीं आया है। सूत्रों के मुताबिक, भाजपा कुछ पुराने सांसदों को दोबारा मौका देने जा रही है। मनोज तिवारी, रमेश बिधूड़ी और परवेश वर्मा का टिकट पक्का माना जा रहा है तो अटकले हैं कि चांदनी चौक से मौजूदा सांसद हर्षवर्धन की जगह पार्टी कोई नया उम्मीदवार दे सकती है।

पिछले दो लोकसभा चुनावों में दिल्ली में खाता खोलने में असफल रही आम आदमी पार्टी ने इस बार कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है। आम आदमी पार्टी जहां दिल्ली की चार सीटों पर चुनाव लड़ेगी तो कांग्रेस को तीन सीटें दी गई हैं। 2014 और 2019 में भाजपा ने दिल्ली की सभी सातों सीटों पर कब्जा जमा लिया था। कांग्रेस और आप को उम्मीद है कि एक साथ मिलकर भाजपा को टक्कर दी जा सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें