ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRबूथ स्तर पर एक दूसरे की मदद करेंगे आप-कांग्रेस, चुनावी रणनीति पर मंथन, क्या हुई बातचीत?

बूथ स्तर पर एक दूसरे की मदद करेंगे आप-कांग्रेस, चुनावी रणनीति पर मंथन, क्या हुई बातचीत?

AAP और कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में इंडिया ब्लॉक के बैनर तले लोकसभा चुनाव के अभियान को धार देने के लिए रणनीति पर बैठक की। कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक में दोनों दलों के प्रमुख सदस्य शामिल हुए।

बूथ स्तर पर एक दूसरे की मदद करेंगे आप-कांग्रेस, चुनावी रणनीति पर मंथन, क्या हुई बातचीत?
Krishna Singhएएनआई,नई दिल्लीThu, 02 May 2024 12:12 AM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में लोकसभा चुनाव के अभियान को धार देने के लिए रणनीति पर बैठक की। इंडिया ब्लॉक के बैनर तले मंगलवार को हुई इस बैठक में आप के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक के साथ दोनों खेमों के प्रमुख सदस्य शामिल हुए। बैठक में लोकसभा चुनाव अभियान की राजनीतिक पेचीदगियों पर चर्चा हुई। बैठक में कांग्रेस की ओर से दिल्ली और हरियाणा के शीर्ष नेतृत्व ने भी हिस्सा लिया।

आम आदमी पार्टी का प्रतिनिधित्व विधायक दुर्गेश पाठक ने किया जबकि कांग्रेस इकाई का नेतृत्व दिल्ली कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया और अंतरिम अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने किया। दोनों पार्टियों के नेताओं ने हरियाणा की चुनावी रणनीति पर भी चर्चा की। 'समन्वय समिति' (INDIA Alliance Co-ordination Committee) की बैठक के बारे में बोलते हुए आप नेता संदीप पाठक ने कहा कि आप और कांग्रेस के बीच पहले भी कई बैठकें हुई हैं।

राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा कि आप विधायक व एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक समवन्य का काम देखेंगे। हमने एक व्यवस्था बनाई है जिसके तहत हम एक-दूसरे के लिए चुनाव प्रचार करने में सहयोग करेंगे और मिलकर चुनाव लड़ेंगे। इसको पहले लोकसभा स्तर पर लागू करेंगे। उसके बाद विधानसभा स्तर पर समन्वय को लागू किया जाएगा।

संदीप पाठक (AAP leader Sandeep Pathak) ने कहा कि हमने जमीनी स्तर पर चुनाव अभियान शुरू करने के लिए एक बैठक की। दोनों पार्टियों के बीच चर्चा काफी सकारात्मक रही। दोनों पार्टियों ने एक सिस्टम बनाया है। इस सिस्टम के जरिए दोनों दल एक-दूसरे के चुनाव प्रचार में सहयोग करेंगे। दोनों दलों के बीच पहले लोकसभा स्तर और फिर विधानसभा स्तर पर कोऑर्डिनेशन होगा। हमने एक-दूसरे के प्रति प्रतिबद्धता जताई है।

आम आदमी पार्टी के नेता संदीप पाठक ने कहा- हमें देश को मोदी सरकार की तानाशाही से आजाद कराना है। केंद्र सरकार एक-एक कर के सरकारी संस्थानों को खत्म कर रही है। सभी संवैधानिक एजेंसियां ​​केंद्र सरकार की इच्छा पर काम कर रही हैं। देश को मोदी सरकार की तानाशाही से बचाने के लिए हमें एक-दूसरे का सहयोग करना होगा इसलिए दोनों पार्टियां एकजुट हैं। दोनों दलों के बीच चर्चा इस बात पर हुई कि इंडिया अलायंस दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगा।