DA Image
28 जून, 2020|10:48|IST

अगली स्टोरी

Ghaziabad Corona Hotspots Seal List: गाजियाबाद कोरोना हॉटस्पॉट सील एरिया लिस्ट में शामिल हैं ये 13 इलाके, सोसायटी, अपार्टमेंट, कॉलोनी

ghaziabad police help father son during lockdown

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार ने 15 जिलों के हॉटस्पाट इलाकों को 15 अप्रैल तक के लिए पूरी तरह सील करने का फैसला किया है। आज (बुधवार) रात 12 बजे के बाद लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर- नोएडा, गाजियाबाद, आगरा, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, सीतापुर, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, बस्ती, सहारनपुर और महाराजगंज के जिन इलाकों में कोरोना के काफी मरीज पाए गए हैं, वे सील कर दिए जाएंगे।

अगर गाजियाबाद की बात करें तो यहां कुल 13 ऐसे इलाके हैं, जिसे हाई रिस्क या हॉटस्पॉट मानते हुए सील किया जाएगा। उनमें नंदग्राम निकट मस्जिद, सेवियर सोसाइटी, मोहन नगर, परसोंडा, वसुंधरा सेक्ट 2 बी सहित 13 इलाके शामिल हैं, जिन्हें 15 अप्रैल तक के लिए सील किया जाएगा।

गाजियाबाद के वे इलाके, जिन्हें स्वास्थ्य विभाग ने किए हैं चिह्नित:

1- नंदग्राम निकट मस्जिद
2- केडीपी सोसाइटी राजनगर एक्सटेंशन
3- सेवियर सोसाइटी, मोहन नगर
4- बी-77-जी-5, शालीमार एक्सटेंशन टू
5- पसोंडा
6- ऑक्सीहोम, भोपुरा
7- वसुंधरा सेक्टर 2-बी
8- वैशाली सेक्टर छह
9- कौशांबी स्थित एक सोसाइटी
10- नाईपुरा लोनी
11- मसूरी
12- खाटू श्याम कॉलोनी दुहाई
13- कोविड-1 सीएचसी मुरादनगर

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इन जिलों के हॉटस्पॉट इलाकों को 15 अप्रैल तक पूरी तरह से सील किया जाएगा। 15 अप्रैल को स्थिति की समीक्षा की जाएगी, उसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा। इन 15 जगहों पर कोई भी दुकान नहीं खुलेंगी और जरूरी सामानों की होम डिलिवरी होगी। सील इलाकों में लॉकडाउन के दौरान जारी छूट पास की भी समीक्षा होगी।

वहीं गाजियाबाद के डीएम अजय शंकर पांडेय ने ट्वीटर पर एक वीडियो संदेश जारी करके जिले में कर्फ्यू लगने की अफवाहों का खंडन किया है। डीएम ने वीडियो संदेश में कहा है कि जिले में पहले की तरह लॉकडाउन लागू है और उसका कड़ाई से पालन करें नहीं तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने कहा है कि जरूरी सामान की सप्लाई पहले की तरह जारी रहेगी। 

नोएडा और आगरा में 50 से ज्यादा कोरोना के मरीज

आज के दो नए मरीजों को मिलाकर आगरा में 67 कोरोना पॉजिटिव मरीज हो गए है। इसके अलावा नोएडा में 58; मेरठ में 35; लखनऊ में 24; गाजियाबाद में 23; शामली में 17; सहारनपुर में 14;  बस्ती में 11; कानपुर, बुलंदशहर और सीतापुर में 8-8; फिरोजाबाद और वाराणसी में 7-7; बरेली और महाराजगंज में 6-6; गाजीपुर में 5; लखीमपुरखीरी, आजमगढ़ और हाथरस में 4-4; जौनपुर, हापुड़, बागपत और प्रतापगढ़ में 3-3; पीलीभीत, मिर्जापुर, मथुरा, बांदा और मुरादाबाद में 2-2; औरैया, रायबरेली, बाराबंकी, प्रयागराज, बिजनौर, शाहजहांपुर, बदायूं, हरदोई और कौशांबी में 1-1 मरीज हैं। अभी तक 27 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से छुट्टी पा चुके हैं। इसमें आगरा के आठ, नोएडा के 10, लखनऊ के पांच, गाजियाबाद के तीन और कानपुर का एक मरीज शामिल है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ghaziabad Corona Seal Hotspots full List areas societies apartments UP Yogi Govt sealing tonight till 15 April Vaishali Vasundhara Indirapuram Kaushambi Mohan Nagar Rajnagar Loni Bhopura