DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  दिल्ली में 96 साल की महिला ने दी कोरोना को मात, पुष्पा की हिम्मत देख परिवार और पड़ोसी बेहद खुश

एनसीआरदिल्ली में 96 साल की महिला ने दी कोरोना को मात, पुष्पा की हिम्मत देख परिवार और पड़ोसी बेहद खुश

नई दिल्ली। भाषाPublished By: Praveen Sharma
Sat, 15 May 2021 11:09 AM
दिल्ली में 96 साल की महिला ने दी कोरोना को मात, पुष्पा की हिम्मत देख परिवार और पड़ोसी बेहद खुश

कोविड-19 महामारी की भयावह लहर के कारण चारों तरफ निराशा और हताशा के माहौल के बीच दिल्ली के शाहदरा में रहने वाली 96 साल की पुष्पा शर्मा ने इस जानलेवा वायरस को मात देकर जीवन के प्रति अपने सकारात्मक नजरिये की अनूठी मिसाल पेश की है।

कोरोना से संक्रमित होने के बावजूद 96 साल की पुष्पा ने हिम्मत नहीं हारी और उन्होंने अपने आत्मबल से इसके संक्रमण को हराया और ठीक हो गईं। पुष्पा की हिम्मत और साहस देखकर उनके पड़ोसी भी बेहद खुश हैं। 

पुष्पा अपने बेटे अरुण कुमार (67) और बहू मीना (64) के साथ नवीन शाहदरा में रहती हैं। पुष्पा 18 अप्रैल को कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं। वह घर पर ही रहकर अपना इलाज करवा रहीं थीं। पुष्पा के पोते कुणाल (35) ने बताया कि नौ मई को की गई जांच में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी और अब वह कोरोना से ठीक हो चुकी हैं।

कुणाल ने बताया कि परिवार के कई लोग भी कोरोना संक्रमित थे। पूरे परिवार के लिए पिछले करीब 15 दिन काफी चुनौतीपूर्ण रहे, लेकिन पुष्पा ने अपने जज्बे से इस जानलेवा वायरस को हरा दिया। 

कुणाल ने कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच उस समय दिल्ली के अस्पतालों की हालत बेहद खराब थी और संसाधन भी बहुत सीमित थे, इसलिए हमने उन्हें घर पर ही रखने का फैसला किया और डॉक्टरों की सलाह पर इलाज करवाया। 

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 8,506 नए मामले

दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना के 8,506 नए मामले सामने आए जो एक महीने में सबसे कम आंकड़ा है और संक्रमण दर अब कम होकर 12.40 प्रतिशत रह गई है। इसके साथ महामारी से राजधानी में 289 और लोगों की मौत हो गई। महामारी के मामलों में कमी की वजह गुरुवार को कम संख्या में हुई जांच भी हो सकती है। कल 68,575 नमूनों की जांच की गई थी।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में 12.40 प्रतिशत संक्रमण दर 11 अप्रैल के बाद सबसे कम है जब यह 9.4 प्रतिशत थी। संक्रमण के नए मामलों की संख्या 10 अप्रैल के बाद सबसे कम है जब यह आंकड़ा 7,897 मामलों का था। केजरीवाल ने एक डिजिटल संवाददाता सम्मेलन में कहा कि संक्रमण के दैनिक नए मामलों की संख्या लगभग 28,000 से गिरकर करीब 8,500 तक हो गई है और संक्रमण दर 22 अप्रैल के अब तक के सर्वाधिक 36 प्रतिशत के आंकड़े से गिरकर लगभग 12 प्रतिशत तक हो गई है। उन्होंने कहा कि पिछले दस दिन में, 3,000 बेड खाली हुए हैं, हालांकि आईसीयू बेड अब भी भरे हुए हैं।  

संबंधित खबरें