ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRटॉफी खिलाने का लालच देकर 14 साल के लड़के ने 8 साल की बच्ची से किया रेप

टॉफी खिलाने का लालच देकर 14 साल के लड़के ने 8 साल की बच्ची से किया रेप

गौतमबुद्ध नगर जिले के दनकौर कस्बे में रहने वाली एक आठ साल की बच्ची के साथ उसके पड़ोस में रहने वाले 14 वर्षीय किशोर ने सोमवार देर रात कथित तौर पर दुष्कर्म किया।  पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय)...

टॉफी खिलाने का लालच देकर 14 साल के लड़के ने 8 साल की बच्ची से किया रेप
ग्रेटर नोएडा। लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 14 Apr 2020 03:07 PM
ऐप पर पढ़ें

गौतमबुद्ध नगर जिले के दनकौर कस्बे में रहने वाली एक आठ साल की बच्ची के साथ उसके पड़ोस में रहने वाले 14 वर्षीय किशोर ने सोमवार देर रात कथित तौर पर दुष्कर्म किया। 

पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) राजेश कुमार सिंह ने न्यूज एजेंसी भाषा को बताया कि थाना दनकौर क्षेत्र में रहने वाली बच्ची के साथ उसके पड़ोस में रहने वाले 14 वर्षीय किशोर ने सोमवार रात टॉफी दिलाने के बहाने, उसे घर से दूर ले जाकर उसके साथ बलात्कार किया। 

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि बच्ची के परिजनों ने घटना के संबंध में थाना दनकौर में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी किशोर को पकड़कर बाल संरक्षण गृह भेज दिया है। उन्होंने बताया कि बच्ची का डॉक्टरी परीक्षण कराया जा रहा है। 

थानों में 80 प्रतिशत केस हुए कम

नोएडा (व.सं.)। लॉकडाउन के चलते पुलिस ड्यूटी पर तैनात है, जबकि फरियादी थानों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। स्थिति यह है कि थानों में दर्ज होने वाले मुकदमों की संख्या 80 प्रतिशत तक घटी है। इससे पहले सभी थानों में दिन-रात लोगों का आना-जाना लगा रहता था। अब हालात ऐसे हैं कि लॉकडाउन के बाद से पुलिस लोगों की सेवा और कानून व्यवस्था संभालने में लगी हुई है। थानों में इक्का-दुक्का फरियादी ही आ रहे हैं। लॉकडाउन से पहले जिले के विभिन्न थानों में प्रतिदिन 110 से 120 मुकदमे दर्ज होते थे, लेकिन अब थानों में दर्ज होने वाले मुकदमों की संख्या घटकर 15 से 20 रह गई है। यह एफआईआर भी ऑनलाइन ही दर्ज हो रही हैं। थानों में मुंशी समेत केवल 5 से 6 पुलिसकर्मी ही हैं।

महिला थाने में भी कोई फरियादी नहीं

ऐसे ही हालात महिला थाने में भी हैं। लॉकडाउन के बाद से यहां कोई फरियादी नहीं पहुंचा है, जबकि पहले यहां आए दिन 40 से 50 घरेलू विवाद के केस सामने आते थे।

जगह-जहक तैनात पुलिस से डरे अपराधी

लॉकडाउन की घोषणा के बाद जिले में धारा-144 का पालन कराने के लिए जगह-जगह पर पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के जवान तैनात हैं। इसके अलावा पीएसी के जवान भी कई जगहों पर तैनात हैं। पुलिस की तैनाती के चलते अपराधी कोई भी वारदात करने से बच रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान पुलिस अभी तक चोरी, लूट और हत्या सहित ऐसे मामलों के करीब 50 से ज्यादा अपराधियों को गिरफ्तार कर चुकी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें