ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRआज भी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से इन जगहों के लिए रवाना होंगी 8 स्पेशल ट्रेनें

आज भी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से इन जगहों के लिए रवाना होंगी 8 स्पेशल ट्रेनें

भारतीय रेलवे लगातार स्पेशल ट्रेनों का परिचालन कर रहा है। इसी कड़ी में भारतीय रेल गुरुवार को 8 स्पेशल ट्रेनों को चला रही है। जो ट्रेनें नई दिल्ली से रवाना होंगी उनमें नई दिल्ली से डिब्रूगढ़, नई दिल्ली...

आज भी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से इन जगहों के लिए रवाना होंगी 8 स्पेशल ट्रेनें
नई दिल्ली। आईएएनएसThu, 14 May 2020 12:25 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय रेलवे लगातार स्पेशल ट्रेनों का परिचालन कर रहा है। इसी कड़ी में भारतीय रेल गुरुवार को 8 स्पेशल ट्रेनों को चला रही है। जो ट्रेनें नई दिल्ली से रवाना होंगी उनमें नई दिल्ली से डिब्रूगढ़, नई दिल्ली से हावड़ा स्पेशल, नई दिल्ली से  मुम्बई सेन्ट्रल, नई दिल्ली से राजेन्द्र नगर, नई दिल्ली से जम्मूतवी और नई दिल्ली से बेंगलुरु जाने वाली स्पेशल ट्रेने शामिल हैं। 

इससे पहले, गुरुवार को विभिन्न जगहों से चली छह स्पेशल ट्रेने समय से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंच गईं। इनमें राजेंद्र नगर, भुवनेश्वर, मुम्बई सेन्ट्रल और हावड़ा से चलने वाली स्पेशल ट्रेनों शामिल थीं।

यह भी पढ़ें :- दिल्ली एयरपोर्ट से नोएडा के लिए 10 हजार रुपए होगा टैक्सी किराया

इस बीच रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय रेल अब अन्य कई स्पेशल ट्रेनों को पटरी पर चलाने की तैयारी में है। इसके आलावा रेलवे ने अभी  चल रहीं सभी स्पेशल ट्रेनों में  यात्रियों के लिए वेटिंग टिकट की सुविधा शुरू कर दी है। 

रेलवे ने बताया है कि 22 मई से चलने वाली स्पेशल ट्रेनों के लिए वेटिंग टिकट की बुकिंग की जा सकेगी, लेकिन रेलवे ने साफ किया है कि ट्रेनों में तत्काल या प्रीमियम तत्काल टिकट की सुविधा नहीं होगी।

इन वेटिंग टिकटों को आईआरसीटीसी की वेबसाइट से ही बुक किया जा सकता है। फिलहाल किसी एजेंट द्वारा या रेलवे स्टेशन के टिकट काउंटर से टिकट नहीं मिलेगा।  

यह भी पढ़ें :- मजबूर मजदूर : बेगूसराय में बेटे की मौत, पिता तीन दिन यूपी गेट पर फंसा

यह भी पढ़ें :- 'बिहार से नहीं मिला कोई जवाब, हम उठाएंगे श्रमिकों को घर भेजने का खर्च'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें