ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRमथुरा से लौट रहे श्रद्धालुओं की बस में आग लगने से 8 जिंदा जले, 2 दर्जन झुलसे; नूंह में हादसा

मथुरा से लौट रहे श्रद्धालुओं की बस में आग लगने से 8 जिंदा जले, 2 दर्जन झुलसे; नूंह में हादसा

हरियाणा के नूंह जिले में केएमपी एक्सप्रेसवे पर शुक्रवादर देर रात श्रद्धालुओं से भरी एक चलती बस में आग लगने से दर्दनाक हादसा हो गया। इस घटना में 8 लोग जिंदा जल गए, जबकि दो दर्जन से अधिक लोग झुलस गए।

मथुरा से लौट रहे श्रद्धालुओं की बस में आग लगने से 8 जिंदा जले, 2 दर्जन झुलसे; नूंह में हादसा
Praveen Sharmaफरीदाबाद नूंह। हिन्दुस्तानSat, 18 May 2024 08:31 AM
ऐप पर पढ़ें

Nuh Bus Fire : हरियाणा के नूंह जिले में तावड़ू के पास केएमपी एक्सप्रेसवे पर शुक्रवादर देर रात श्रद्धालुओं से भरी एक चलती बस में आग लगने से दर्दनाक हादसा हो गया। इस घटना में 8 लोग जिंदा जल गए, जबकि दो दर्जन से अधिक लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस में आग का कारण शार्ट शर्किट माना जा रहा है। बस में सवार श्रद्धालु मथुरा वृंदावन के दर्शन कर पंजाब लौट रहे थे। तावड़ू एचएचओ हुकुम सिंह ने 8 लोगों के मरने की पुष्टि की है।

सदर तावडू थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर हुकुम सिंह के अनुसार, बस में करीब 60 लोग सवार थे। पंजाब के होशियारपुर के रहने वाले सभी लोग एक हफ्ते पहले उत्तर प्रदेश स्थित मथुरा-वृंदावन दर्शन करने गए थे। शुक्रवार रात सभी एक टूरिस्ट बस में बैठकर वापस लौट रहे थे। शुक्रवार और शनिवार की दरम्यिानी रात करीब 2:30 बजे से 3 बजे के बीच गांव धुलावट सीमा के पास बस में अचानक आग लग गई। बस का चालक और सवारी कुछ समझ पाते तब तक आग ने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया। इससे बस में बैठी सवारियों में चीख-पुकार मच गई। यात्रियों का शोर सुनकर आसपास के ग्रामीण डायल-112 पर पुलिस को हादसे की सूचना देकर बस में फंसे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश में जुट गए।

टूरिस्ट बस में आग लगने से करीब आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 24 लोग झुलस गए। हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियों ने बड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया और घायलों को नल्हड़ मेडिकल कॉलेज और अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया। मौके पर एसपी और डीएसपी तावडू भी पहुंच गए। बस में आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल सका है। पुलिस बस में आग लगने के कारणों की जांच कर रही है। पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया है और उनकी शिनाख्त के प्रयास कर रही है।