ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRहरियाणा के दो जिलों में मिले 8 और कोरोना पॉजिटिव मरीज, राज्य में 43 हुई COVID-19 संक्रमित लोगों की संख्या

हरियाणा के दो जिलों में मिले 8 और कोरोना पॉजिटिव मरीज, राज्य में 43 हुई COVID-19 संक्रमित लोगों की संख्या

हरियाणा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 43 पर पहुंच गई है। बीते 24 घंटे में राज्य में कुल 8 नए मामले सामने आए हैं। इनमें मामले गुरुग्राम के हैं तो वहीं कोरोना संक्रमित 3 मरीज...

हरियाणा के दो जिलों में मिले 8 और कोरोना पॉजिटिव मरीज, राज्य में 43 हुई COVID-19 संक्रमित लोगों की संख्या
गुरुग्राम। हिन्दुस्तान टीमFri, 03 Apr 2020 02:33 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 43 पर पहुंच गई है। बीते 24 घंटे में राज्य में कुल 8 नए मामले सामने आए हैं। इनमें मामले गुरुग्राम के हैं तो वहीं कोरोना संक्रमित 3 मरीज नूंह मेवात जिले में मिले हैं। 

हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य में आज 8 और कोरोना के मामले सामने आए हैं जिनमें से 5 गुरुग्राम से और 3 नूंह से हैं। इसके बाद अब राज्य 11 जिलों में कोविड-19 के कुल मामले 43 तक जा पहुंचे हैं। हालांकि, इनमें से 13 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी भी मिल गई है। 

कोरोना लॉकडाउन : बीमार मां से मिलने के लिए बेटे को मिला मूवमेंट पास

हरियाणा में जिलावार कोरोना के मरीजों का आंकड़ा

haryana coronavirus updates

फरीदाबाद में 1027 लोगों पर विभाग की नजर

फरीदाबाद। उप सिविल सर्जन एवं जिला नोडल अधिकारी (कोरोना वायरस) डॉ. रामभगत ने बताया कि जिले में गुरुवार तक 1027 यात्रियों पर नजर रखा जा रहा है। इनमें से 140 लोगों का निगरानी का समय पूरा हो चुका है। इन लोगों को 28 दिनों तक क्वारंटाइन में रखा गया था। अन्य 887 लोग पर विभाग लगातार जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि एक मरीज ठीक हो चुका है। उसे अस्पताल से छूट्टी मिल चुका है। जिले में स्वास्थ्य विभाग की ओर से किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए जिला में सरकारी व निजी अस्पतालों में 34 आइसोलेशन वार्ड और ईएसआई मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 100 बनाए गए हैं। विभिन्न अस्पतालों में 657 बेड आईसीयू को सुरक्षित रखा गया है।

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2301 तक पहुंची, अब तक 56 की मौत 

देश में कोरोना वायरस (Covid-19) के संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2301 हो गई है तथा संक्रमण के कारण अब तक 56 लोगों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना वायरस का प्रकोप देश के 29 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है और अब तक इसके 2301 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें 55 विदेशी मरीज भी शामिल हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से देशभर में अब तक 56 लोगों की मौत हुई है, जबकि 157 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 

अब अपनों के अंतिम संस्कार में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शामिल हो रहे लोग

देश में कोरोना से महाराष्ट्र में सर्वाधिक 335 लोग संक्रमित हैं तथा 16 लोगों की मौत हो गई है, दूसरे स्थान पर तमिलनाडु है जहां 309 लोग संक्रमित हैं तथा एक व्यक्ति की मौत हुई है। केरल में 286 संक्रमित हैं और दो लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में 219, आंध्र प्रदेश में 132 और कनार्टक में 124 लोग संक्रमित हैं तथा क्रमश: चार, एक और तीन लोगों की मौत हुई है। 

राजस्थान में 133, तेलंगाना में 107, मध्य प्रदेश में 99 और गुजरात में 87 लोग संक्रमित हैं। मध्य प्रदेश में छह और गुजरात में छह लोगों की मौत हुई है। पंजाब में चार, तेलंगाना,और पश्चिम बंगाल में तीन-तीन, दिल्ली, केरल, जम्मू-कश्मीर एवं उत्तर प्रदेश में दो-दो, बिहार और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

IB इनपुट के बाद हरियाणा में तबलीगी जमात से लौटे 500 लोग क्वारंटाइन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें