ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRअच्छी खबर : 8 साल पहले निकाली गई थी एक किडनी, कई बीमारियों के साथ जानें कैसे बुजुर्ग ने दिया कोरोना को मात

अच्छी खबर : 8 साल पहले निकाली गई थी एक किडनी, कई बीमारियों के साथ जानें कैसे बुजुर्ग ने दिया कोरोना को मात

कोरोना के खौफ के बीच लोकनायक अस्पताल से एक अच्छी खबर आई है। दिल्ली में 73 साल के एक बुजुर्ग ने कोरोना वायरस को मात दी है। कोरोना के संक्रमण से पीड़ित होने बाद वह मंगलवार को अब पूरी तरह स्वस्थ...

अच्छी खबर : 8 साल पहले निकाली गई थी एक किडनी, कई बीमारियों के साथ जानें कैसे बुजुर्ग ने दिया कोरोना को मात
वरिष्ठ संवाददाता, नई दिल्ली। Wed, 08 Apr 2020 07:08 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना के खौफ के बीच लोकनायक अस्पताल से एक अच्छी खबर आई है। दिल्ली में 73 साल के एक बुजुर्ग ने कोरोना वायरस को मात दी है। कोरोना के संक्रमण से पीड़ित होने बाद वह मंगलवार को अब पूरी तरह स्वस्थ होकर घर लौटे हैं।

दरअसल राजधानी के लोकनायक अस्पताल में भर्ती 73 साल के बुजुर्ग मनमोहन सिंह में कोरोना की पुष्टि हुई थी। वह यहां 1 अप्रैल को भर्ती हुए थे। यहां उपचार के दौरान उन्होंने हिम्मत नहीं हारी, डटकर कोरोना से मुकाबला करते रहे और डाक्टरों के बताए नियमों का पालन किया। इसी दौरान जब उनके टेस्ट किए गए तो वह निगेटिव आए जिसके बाद उन्हें मंगलवार को अस्पताल से छुटृी दे गई। मनमोहन को जब अस्पताल से छुट्टी मिली उस वक्त दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी मौजूद रहे। 

बताया जा रहा है कि बुजुर्ग की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अस्पताल ने उन्हें  छुट्टी देने का फैसला किया। फिलहाल मनमोहन सिंह को अपने घर में सावधानी के साथ रहने को कहा गया है। वह घर में ही 14 दिन तक और आइसोलेशन में रहेंगे। गौरतलब है कि दुनिया के अन्य देशों की तरह भारत में भी कोरोना वायरस बुजुर्गों के लिए घातक साबित हो रहा है। कोरोना के कारण देश में अब तक हुई 109 मौतों का विश्लेषण करते हुए स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि कुल मरीजों में 60 साल से अधिक उम्र के 19 फीसद लोग हैं लेकिन मृतकों में उनकी संख्या 63 फीसद से अधिक है। 30 फीसद मौतें 40 से 60 साल के लोगों की हुई है। जबकि इस आयु वर्ग के 34 फीसद लोग कोरोना से पीड़ित हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें