DA Image
6 नवंबर, 2020|6:54|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली में कोरोना के 720 पॉजिटिव मरीज, 22 ICU में और 7 वेंटिलेटर पर

delhi health minister satyendar jain

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस (COVID-19) के अब तक 720 पॉजिटिव केस हैं। इनमें से 22 मरीज आईसीयू में हैं और 7 वेंटिलेटर पर हैं। जैन ने कहा कि हमारे पास लगभग 3500-4000 PPE किट आनी शुरू हो गई हैं और रैपिड किट एक -दो दिन में आ जानी चाहिए।

दिल्ली में पहचाने गए हॉटस्पॉट्स में हम निवासियों की डोर-टू-डोर मेडिकल स्कैनिंग कर रहे हैं। निजामुद्दीन क्षेत्र में भी 6000 घरों को स्कैन किया गया है। यहां एक व्यक्ति में कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है।

दिल्ली में बढ़ गए 2 नए हॉटस्पॉट

नई दिल्ली (व.सं.)। दिल्ली में कोरोना वायरस लगातार पैर पसारता जा रहा है। गुरुवार को दिल्ली में पुराने 21 हॉटस्पॉट की सूची में 2 नए हॉटस्पॉट का नाम और जुड़ गया है। गुरुवार को सदर बाजार स्थित सदर बस्ती का इलाका हॉटस्पॉट में जुड़ा। इसके अतिरिक्त निजामुद्दीन ईस्ट-बस्ती इलाके को भी हॉटस्पॉट की सूची में शामिल किया गया है। इसके बाद दिल्ली में कोरोना हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 23 हो गई है। इससे पहले दिल्ली सरकार ने बुधवार को 21 हॉटस्पॉट की सूची जारी की थी। इन इलाकों में शुक्रवार से दिल्ली सरकार की ओर से कोरोना वायरस की रैपिड जांच की जाएगी

दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़कर हुए 720

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को कुल 51 कोविड-19 के मामले रिपोर्ट हुए। इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या 700 को पार कर चुकी है और अब यहां कुल 720 मरीज हो गए हैं। वहीं आज तीन लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 12 हो गई है। दिल्ली सरकार की हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, आज आए मामलों में 35 लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री रही है जबकि चार मामले तबलीगी जमात से जुड़े हैं। वहीं आज पांच लोग इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:720 Coronavirus positive patients in Delhi 22 of them are in ICU and 7 on ventilator says Delhi Health Minister Satyendar Jain