70 years old Elderly Man commits suicide after wife beaten to death in delhi - 70 साल के बुजुर्ग ने 35 साल की पत्नी की हत्या कर फांसी लगाई, छह महीने पहले हुई थी शादी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

70 साल के बुजुर्ग ने 35 साल की पत्नी की हत्या कर फांसी लगाई, छह महीने पहले हुई थी शादी

राजधानी दिल्ली के शाहदरा के जगतपुरी में झगड़े के दौरान एक 70 वर्षीय बुजुर्ग ने अपनी 35 साल की पत्नी की ईंट से पीट-पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद खुद भी कमरे में फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी। गुरुवार सुबह मामले की जानकारी होने पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मानक चंद बेदी परिवार के साथ जगतपुरी के बलदेव पार्क में रहते थे। उसके परिवार में तीन बेटे और उनका परिवार है। करीब सात वर्ष पहले मानक चंद की पत्नी का निधन हो गया था। इसके बाद से वह मकान के ग्राउंड फ्लोर पर अकेले रह रहे थे। बंटवारे के बाद तीनों बेटे मकान की पहली, दूसरी और तीसरी मंजिल पर अपने-अपने परिवार के साथ रह रहे हैं।

प्रेमी को पाने की 'नाजायज' जिद ने विवाहित महिला को पहुंचा दिया जेल

अकेलेपन के कारण करीब छह महीने पहले मानकचंद ने गाजियाबाद के लोनी की रहने वाली लक्ष्मी देवी से गुरुद्वारे में शादी कर ली थी। शादी के कुछ समय बाद दोनों के बीच झगड़े शुरू हो गए। इस बीच लक्ष्मी झगड़े के चलते भागकर दो बार अपने मायके भी गई। चार दिन पहले ही मानक चंद लक्ष्मी को समझाकर वापस घर लाए थे। बुधवार रात दोबारा से दोनों के बीच झगड़ा शुरू हो गया। गुरुवार सुबह मानक चंद का पोता उनसे मिलने नीचे आया। उसने देर तक आवाज लगाई, लेकिन अंदर से कोई जवाब नहीं आया। इसके बाद परिजनों ने दरवाजा तोड़कर देखा तो दोनों कमरे में मृत पड़े थे। लक्ष्मी देवी का सिर फटा हुआ था। उसके शव के पास खून से सनी एक ईंट पड़ी थी। वहीं, मानक चंद का शव कमरे में पंखे से लगे फांसी के फंदे से लटक रहा था। परिजनों ने तत्काल मामले की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

महिला ने प्रताड़ना का आरोप लगाया था : पुलिस के अनुसार लक्ष्मी देवी की शादी के बाद से परिवार में घरेलू कलह शुरू हो गई था। ऐसे में लक्ष्मी देवी ने मानक चंद और उसके परिवार के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दे रखी थी, जिसमें उसने प्रताड़ना का आरोप लगाया था।

आधी उम्र के फर्क से नहीं बन रही थी बात

पुलिस जांच में पता चला है कि लक्ष्मी देवी के परिजनों ने मानक चंद की प्रॉपर्टी के लालच में उसकी शादी तो कर दी थी, लेकिन दोनों के बीच आधी उम्र का फर्क था। लक्ष्मी उम्र में मानक चंद से 35 साल छोटी थी। इसके चलते भी दोनों के बात नहीं बन रही थी और उनके रिश्ते मजबूत नहीं बन रहे थे। दोनों के बात-विचार भी नहीं मिल रहे थे।

कोई बाहरी शामिल नहीं

''मामले में हत्या का केस दर्ज किया गया है। आरोपी ने आत्महत्या कर ली है। जांच में किसी बाहरी के शामिल होने की बात सामने नहीं आई है। परिजनों ने भी किसी पर आशंका जाहिर नहीं की है।''- मेघना यादव, डीसीपी, शाहदरा

पहले भी हुईं वारदातें

  • 27 नवंबर 2018: दक्षिणी दिल्ली में प्रेमिका का गला काटकर हत्या करने के बाद फांसी का फंदा लगाकर जान दी
  • 5 सितंबर 2018: बाहरी दिल्ली के निहाल विहार में पत्नी और बेटे की हत्या कर खुदकुशी की
  • 2 जून 2018: संगम विहार में ऑटो रिक्शा चालक ने पत्नी की हत्या कर खुद फांसी लगाई
  • 3 मार्च 2018: संगम विहार में पत्नी और बेटियों की हत्या करने के बाद वकील ने खुद गला काटकर जान दी
  • 24 जून 2016: गोपाल नगर में पत्नी के मोबाइल चलाने से परेशान युवक ने उसकी हत्या कर खुद फांसी लगाकर जान दी

दिल्ली: अकेले रह रहे थे बुजुर्ग बहन-भाई, घर से मिली सड़ी-गली लाश

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:70 years old Elderly Man commits suicide after wife beaten to death in delhi