DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली: 6 साल की बच्ची से स्कूल के टॉयलेट में रेप, एक गिरफ्तार

rape in delhi school

दिल्ली के एक स्कूल में मासूम से दुष्कर्म की शर्मनाक घटना सामने आई है। बुधवार को दोपहर बाद एक कर्मचारी ने स्कूल के टॉयलेट में 6 साल की बच्ची का रेप किया। घटना की जानकारी मिलने पर स्कूल के प्रिंसिपल ने पुलिस को सूचित किया। जिसके बाद पुलिस ने स्कूल में ही काम करने वाले सफाई कर्मचारी को गिरफ्तार किया।

जानकारी के मुताबिक आरोपी कर्मचारी ने तीन महीने पहले ही स्कूल में काम करना शुरू किया था। ताजा घटना से एक बार फिर दिल्ली के स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़ा हो गया है। हाल में गुरुग्राम के रेयान में हुए हत्याकांड के बाद दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के सभी स्कूलों में काम करने वाले कर्मचारियों के चरित्र का वेरीफिकेशन कराया जाएगा। पुलिस ने यह भी वादा किया था कि स्कूलों की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता किया जाएगा लेकिन इस ताजा घटना ने सरकारी दावों की पोल खोल दी है।

बच्ची वॉशरूम के लिए गई थी गर्ल्स टॉयलेट
एचटी की रिपोर्ट के अनुसार, पहली कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची अपने स्कूल के गर्ल्स टॉयलेट में वाशरूम के गई थी। पुलिस को घर वालों की ओर से दी शिकायत में कहा गया है कि बच्ची 2:30 बजे अपने घर पहुंची और घटना के बारे में मां को बताया। इसके बाद घर वाले बच्ची के साथ स्कूल पहुंचे और प्रिंसिपल को मामले की जानकारी दी।

बच्ची के पिता ने बताया कि लड़कियों की मदद के लिए वाशरूम के बाहर जिस आया की ड्यूटी थी वह घटना के वक्त वहां पर मौजूद नहीं थी। बच्ची ने महिला को मदद के लिए बुलाया तो पुरुष कर्मचारी वहां पहुंच गया। आरोपी ने बच्ची का यौन शोषण किया। घटना पर बच्ची रोती रही और छूटने पर अपनी क्लास भागकर गई। इसके बाद वह सीधे घर पहुंचील और घटना के बारे में अपनी मां को बताया।

पुलिस को सूचना देने के बाद बच्ची को एम्स ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने बच्ची से रेप होने की पुष्टि की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पाक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। घर वालों का कहना है कि डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची की आंतरिक घावों को ठीक करने के लिए सर्जरी करनी पड़ेगी।

पुलिस अभी मामले की पड़ताल कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:6 year old raped in toilet of a school in delhi