DA Image
25 अक्तूबर, 2020|1:34|IST

अगली स्टोरी

नोएडा में कोरोना वायरस संक्रमण के 58 नए मरीज मिले, अब तक 22 की मौत

coronavirus

गौतमबुद्ध नगर जिले में बुधवार सुबह तक कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण के 58 नए मामले सामने आए हैं। इस महामारी की वजह से जिले में अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 24 घंटे के अंदर 17 लोगों को इलाज के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है।

जिला निगरानी अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि बुधवार सुबह तक कोविड-19 से 58 लोग संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इन्हें मिलाकर जनपद में अब तक 2,362 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए जा चुके हैं। जिनमें 1,523 लोग इलाज के बाद ठीक होकर घर जा चुके हैं, जबकि 817 लोगों का इलाज यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।

उन्होंने बताया कि जो मरीज आज संक्रमित पाए गए हैं, उन्हें यहां के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है। डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि कोरोना वायरस की वजह से जनपद में अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग हॉटस्पॉट और संक्रमण की आशंका वाले क्षेत्रों में कैंप लगाकर लोगों की स्क्रीनिंग व जांच कर रहा है तथा जो व्यक्ति कोरोना वायरस का संदिग्ध पाया जाता है, उसे अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि एंटीजन टेस्ट किट के माध्यम से भी लोगों की जांच की जा रही है। बुधवार को जनपद के कई जगहों पर स्वास्थ्य विभाग ने इस किट से जांच की।

जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि जनपद में 313 कंटेनमेंट जोन हैं। जिनमें श्रेणी-1 में 257 तथा श्रेणी-2 में 56 जगह चिन्हित हैं। इन जगहों को सील करके जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग वहां पर सैनिटाइजेशन आदि का कार्य कर रहा है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:58 new COVID-19 patients found in Noida 22 deaths so far