DA Image
25 जनवरी, 2021|3:31|IST

अगली स्टोरी

पश्चिमी यूपी में हाईवे पर लोगों को लूटने वाला गैंग पकड़ा, ग्रेटर नोएडा में हुई मुठभेड़ के बाद 5 बदमाश गिरफ्तार

5 arrested in greater noida for highway robberies in western up

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दिल्ली-आगरा यमुना एक्सप्रेसवे और अन्य हाईवे पर लोगों को लूटने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को ग्रेटर नोएडा में गिरफ्तार किया गया है।

नोएडा पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बुधवार रात ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा पुलिस थाना क्षेत्र में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद पांच आरोपियों को पकड़ा गया है।

ग्रेटर नोएडा के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त विशाल पांडे ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान आशीष सिंह, सुमित, राहुल, महेश प्रताप और इमरान के रूप में हुई है। इन सभी बदमाशों की उम्र 19 से 25 साल के बीच है। उनमें से चार बुलंदशहर के रहने वाले हैं, जबकि एक शामली का रहने वाला है। इस गिरोह का वाहनों को लूटने और क्षेत्र में लोगों को लूटने का एक लंबा आपराधिक इतिहास है।

पांडे ने कहा कि गिरोह के पांच सदस्यों को एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है। इनका एक लंबा आपराधिक इतिहास है, जिसमें हाईवे पर उनके द्वारा की गई लूट भी शामिल हैं। उन्होंने ग्रेटर नोएडा में पहले भी कारें लूटी हैं। वे हाईवे और एक्सप्रेस-वे पर वाहनों को रोकते हैं और उन्हें बंदूक की नोंक पर लूटते हैं।

उन्होंने कहा कि इन बदमाशों के कब्जे से दो अवैध तमंचे और कुछ कारतूस के साथ, दो चाकू और पांच चोरी के मोबाइल फोन और अन्य सामान बरामद किए गए हैं और उनकी कार जब्त कर ली गई है।

पुलिस ने इन आरोपियों के खिलाफ रबूपुरा थाने में एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारी ने यह भी कहा कि पुलिस इन सभी बदमाशों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू करेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:5 arrested in Greater Noida for highway robberies in western UP