देशभर में 100 से अधिक सेंधमारी करने वाले 4 बांग्लादेशी नागरिक दबोचे, जल्दी अमीर बनने के लिए करते थे अपराध

नई दिल्ली। पीटीआई Last Modified: Wed, Apr 07 2021. 19:08 PM IST
offline

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने देशभर में 100 से अधिक चोरी और सेंधमारी में कथित रूप से शामिल रहे एक अंतर्राज्यीय गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को काफी समय से इस गैंग की तलाश थी।

पुलिस ने बुधवार को बताया कि क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में आए सेंधमारों की पहचान रफीक लश्कर (33), मोहम्मद सलीम (26), अजीजुल रहमान (25) और मोहम्मद रजाक (36) के रूप में हुई है। ये सभी बांग्लादेशी नागरिक हैं एवं अवैध रूप से कुछ साल पहले भारत में आकर बस गए थे और जल्दी अमीर बनने के लिए अपराध करते थे।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने फरीदाबाद, जोधपुर, औरंगाबाद, गुलबर्गा, वापी, बेंगलुरु, पुणे और मुम्बई समेत देशभर में 100 से अधिक चोरियों करने का अपराध स्वीकार किया है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि वे हथियार एवं घर में सेंधमारी के औजार लेकर जाते थे और जब उनके चोरी करते समय कोई जग जाता था तब वे उसे बंधक बना लेते थे।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) शिवेष सिंह ने कहा कि सोमवार को एक गुप्त सूचना मिली कि ये सेंधमार सिरी फोर्ड रोड पर अरुण जेटली पार्क में इकट्ठे होंगे और वे हौजखास में चोरी कर सकते हैं। हमारी टीम ने छापा मारा और मौके से चारों आरोपियों को धर दबोचा।

पुलिस के अनुसार, उनके पास से एक देशी पिस्तौल, दो पुशबटन चाकू,पांच कारतूस, सेंधमारी में इस्तेमाल आने वाले औजार जब्त किए गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

ऐप पर पढ़ें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।
हिन्दुस्तान मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें